4 Bollywood Celebrities Who Died Mysteriously

Please follow and like us:
0
20
Pin Share20

4 Bollywood Celebrities Who Died Mysteriously || 4 ऐसे बॉलीवुड सेलिब्रिटी जो संदेहास्‍पद रूप से इस दुनिया को अलविदा कह गये।

4 Bollywood Celebrities Who Died Mysteriously || 4 ऐसे बॉलीवुड सेलिब्रिटी जो संदेहास्‍पद रूप से इस दुनिया को अलविदा कह गये।

एक आम आदमी के रूप में, हम एक चीज ऐसी है जिसका हम हमेशा सपना देखते रहे हैं और वह है एक सेलिब्रिटी की तरह शानदार जीवन जीना। फिल्म उद्योग की अंधी चकाचौंध हमें हमेशा यही सोचने के लिए लालायित करती है कि “काश मैं भी एक महान सेलेब्रिटी होता या होती!”

लेकिन यह बात भी आप जान लीजिये कि मशहूर हस्तियों का जीवन हमारी काल्‍पनिक इच्छा जितना ग्लैमरस नहीं है। वैसे तो हमारे देश भारत में फिल्म उद्योग में कई विवादास्पद मौतें हुई हैं। इनमें से अधिकांश मामले गर्त में छिप गए हैं और किसी को इस बात की भनक भी शायद ही होगी।

इन मौतों के बारे में कई अफवाहें, स्थिति या साजिश के अलग-अलग सिद्धांत हैं। इसलिए अब तैयार हो जाइये क्‍योंकि हम आपको 4 प्रसिद्ध Bollywood Celebrities बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी रहस्यमय परिस्थितियों में मृत्यु हो गई और जो आज भी एक राज ही हैंं।


1. Divya Bharti

दिव्‍या भारती

दिव्‍या भारती हिंदी और तेलुगु सिनेमा में विभिन्न सफल व्यावसायिक फिल्मों में अभिनय करने वाली एक युवा और बेहद ही प्रतिभाशाली अभिनेत्री थीं। उन्हें मात्र 14 साल की कम उम्र में ही फिल्मों में काम मिलना शुरू हो गया था।

लेकिन उस कम उम्र में दिव्‍या फिल्‍म इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाने में असफल रहीं। उन्होंने 1992 में रिलीज़ हुई एक एक्शन-थ्रिलर ड्रामा विश्वात्मा के साथ हिंदी सिनेमा में डेब्‍यू किया।

यही नहीं उन्होंने उस समय के मशहूर अभिनेता गोविंदा और ऋषि कपूर जैसे के साथ फिल्‍मों में अभिनय किया। इसके अलावा शोला और शबनम के सेट पर दिव्या की मुलाकात गोविंदा के जरिए प्रोड्यूसर साजिद नाडियाडवाला से हुई थी।

कुछ ही महीनों के दौरान, दोनों में प्यार हो गया और 1992 मेंउन दोनों ने इस प्‍यार को शादी के बंधन मे बांध लिया। दिव्‍या भारती उस समय सिर्फ 18 साल की थीं। 5 अप्रैल 1993 को लगभग 11 बजे, दिव्‍या भारती मुंबई के वर्सोवा में तुलसी भवन में 5 वीं मंजिल के अपार्टमेंट से गिर गई।

पड़ोसियों द्वारा उसे खोजे जाने के बाद, उसे कूपर अस्पताल के आपातकालीन वार्ड में ले जाया गया। लेकिन डॉक्टर उसे उचित इलाज न दे सके क्‍योंकि मौत का तात्कालिक कारण उसके सिर के पिछले हिस्से में भारी आंतरिक रक्तस्राव था।

पर जो बात सबसे अधिक रहस्‍यमयी और उलझी हुई है वह है दिव्‍या का अपार्टमेण्‍ट से गिरना। कुछ लोग कहते हैं कि दिव्‍या अपनी डिजाइनर दोस्त नीता लुल्ला और उनके पति से मिलीं और उनके साथ शराब पी। इस सब के बाद शराब के नशे में अपनी खुली खिड़की की ओर चली गईं, जिसमें ग्रिल नहीं थी।

इसी से वह फिसल गईं और गिर गईं। हालांकि एक अन्य थ्‍योरी में कहा गया है कि किसी ने उसे धक्का दिया होगा या आत्महत्या की होगी। हालांकि, 1998 में मुंबई पुलिस ने इस मामले को एक आकस्मिक मौत बताते हुए बंद कर दिया था। Bollywood Celebrities Who Died Mysteriously

10 in 1 Combo of Offices Toolkit Scissors Measuring Tape Stapler Opener Punch Ruler 

2. Guru Dutt

Bollywood Celebrities Who Died Mysteriously

एक महान भारतीय फिल्म निर्देशक, अभिनेता और निर्माता गुरु दत्त ने 1950 के 60 के दशक में प्यासा, कागज के फूल और साहेब बीवी और गुलाम जैसे क्लासिक्स के साथ दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

1964 के अक्टूबर में 39 वर्ष की कम उम्र में उनका निधन हो गया। वह बॉम्बे में अपने किराए के अपार्टमेंट में अपने बिस्तर पर मृत पाए गए थे। वह अपने काम की नैतिकता के मामले में बेहद अनुशासन पसंद करते थे। अपनी पत्नी गीता दत्त से अलग होने के बाद वह एक बेहद तनावपूर्ण वैवाहिक जीवन जी रहे थे। बाद में उन्‍होंने नींद की गोलियां और शराब पीने लगे।

इस बात को लेकर तो आज भी बस कयास ही लगाए जाते हैं कि गुरूदत्‍त की मौत आत्महत्या थी या आकस्मिक ओवरडोज। हालांकि, उनके बेटे ने दावा किया कि यह एक आकस्मिक ओवरडोज था क्योंकि उनके पिता को नींद की बीमारी थी।

यह अधिक प्रशंसनीय माना जाता है क्योंकि उन्होंने कहा कि उन्होंने अभिनेत्री माला सिन्हा के साथ उनकी फिल्म ‘बहारें फिर भी आएगी’ के लिए अगले दिन अपॉइण्‍टमेण्‍ट फिक्‍स कर रखीं थीं।

Bollywood Celebrities Who Died Mysteriously
Three Fingers Fixed Pencil Holder 

3. Silk Smitha 

Bollywood Celebrities Who Died Mysteriously

विजयलक्ष्मी वाडलापटला, जिसे उनके मंच नाम सिल्क स्मिता के नाम से बेहतर तरीके से जाना जाता है। वह एक मशहूर भारतीय फिल्म अभिनेत्री थीं, जिन्हें 1979 से 1996 के बीच विभिन्न हिंदी फिल्मों में अभिनय किया गया था।

स्मिता ने एक कलाकार के रूप में शुरुआत की, जिन्होंने एक सहायक अभिनेत्री के रूप में उद्योग में प्रवेश किया और पहली बार उनकी भूमिका के लिए नाम दिया गया सिल्क स्मिता”1979 की तमिल फिल्म, वंडीचक्करम में।

हालांकि जल्द ही उनकी सनसनीखेज भूमिकाओं के कारण उन्हें टाइपकास्ट किया जाने लगा। वहीं कुछ आलोचकों और पत्रकारों ने उन्हें एक सॉफ्ट-पोर्न अभिनेत्री के रूप में दिखाना शुरू कर दिया। 1996 में इस अभिनेत्री ने आत्महत्या कर ली थी लेकिन उनकी मृत्‍यु का कारण आज भी संदिग्ध है।

वह 23 सितंबर 1996 को अपने चेन्नई अपार्टमेंट में मृत पाई गई थी। हालांकि कोई भी उनकी मृत्‍यु का सटीक कारण नहीं जानता है। वहीं ऐसा माना जाता है कि वह वित्तीय संकट और शराब के दुरुपयोग के कारण गंभीर अवसाद सहित कई समस्याओं का सामना कर रही थी।

Bollywood Celebrities Who Died Mysteriously
LIOMES Automatic Wireless Water Bottle Switch Rechargeable Dispenser 

4. Parveen Babi

Bollywood Celebrities Who Died Mysteriously

परवीन बाबी एक मशहूर भारतीय अभिनेत्री थीं, जिन्हें 1970 और 1980 के दशक के शीर्ष नायकों के साथ उनकी ग्लैमरस भूमिकाओं के लिए याद किया जाता है। परवीन बाबी ने दीवार, नमक हलाल और अमर अकबर एंथनी जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्मों में अभिनय किया और अपनी गजब की छाप छोड़ी।

यह सभी फिल्‍में उनके कैरियर की प्रमुख हैं। वह यात्रा की बहुत शौकीन थीं और शायद यही कारण था कि परवीन ने यात्रा करने के लिए सब कुछ बॉम्बे में छोड़ने का फैसला किया और अंततः कैलिफोर्निया में छह साल की अवधि के लिए बस गई।

वह अपनी मानसिक बीमारी का इलाज भी करा रहीं थीं। वह नवंबर 1989 में मुंबई लौट आईं, जब वह पहले जैसी पहचान को खो चुकीं थीं। काफी मात्रा में उनका वजन भी बढ़ गया था। उनके बारे में एक अफवाह फैली हुई थी कि उन्‍हें पैरानॉयड सिज़ोफ्रेनिया नाम की एक मानसिक बीमारी है। परंतु परवीन बाबी हमेश इस बात का खंडन करती रहीं।

यह अभिनेत्री लगातार असफल रिश्तों और मानसिक बीमारी से पीड़ित थी। जनवरी 2005 में आवासीय सेक्रेटरी ने पुलिस को सतर्क किया कि परवीन बाबी ने पिछले तीन दिनों से दूध और अखबार रिसीव नहीं किया है।

पुलिस को शक था कि शव मिलने से 72 घंटे पहले तक उसकी मौत हुई होगी। उसके बाएं पैर में गैंगरीन पाया गया; उसकी मधुमेह की स्थिति की जटिलता। उसके बिस्तर के पास एक व्हीलचेयर मिली थी, उसके बाएं पैर में पट्टी थी।

कूपर अस्पताल में पोस्टमॉर्टम किया गया, उसके पेट में खाने के कोई निशान नहीं थे, लेकिन संभवत: उसकी दवा से कुछ शराब थी। Bollywood Celebrities Who Died Mysteriously

Bollywood Celebrities Who Died Mysteriously
Multicolor Portable Ruff 12 inches LCD Paperless Memo Digital Tablet Notepad

तो दोस्‍तों आपको इन सेलिब्रिटीज की मृत्‍यु के बारे में क्‍या लगता है? हमें नीचे दिये गये कॉमेण्‍ट सेक्‍शन में जरूर बतायें। अगर कोई और भी जानकारी हो तो उसे भी लिखें अपने दोस्‍तों के साथ इस जानकारी को शेयर जरूर करें। धन्‍यवाद!  

Please follow and like us:
0
20
Pin Share20

Add a Comment

Your email address will not be published.