The 7 Top Best Home Theatre System Under 10000 That You Can Buy In India In 2022

Please follow and like us:
0
20
Pin Share20

The 7 Top Best Home Theatre System Under 10000 That You Can Buy In India In 2022

The 7 Top Best Home Theatre System Under 10000 That You Can Buy In India In 2022

Best Home Theater System 2021 🇮🇳 Under 10000 || Best Home Theatre System Among 50 Systems || Best Home Theatre 2021 -2022

Top Best Home Theatre System Under 10000
Top Best Home Theatre System Under 10000

कहने को तो बहुत आसान होता है कि एक Home Theatre System Buy कर लो पर यह काम उतना ही मुश्किल बन जाता है जब बात की जाती है उसके Audio Signature को understand करने की।

मान लीजिये कि आपको अपने system से more bass required है तो audio signature को सबसे पहले समझना चाहिये। इसी चीज का complete solution हम आपको आज के इस ब्‍लॉग पोस्ट के जरिये देने वाले हैं।

आज हम बात करने वाले हैं The Top Best Home Theatre System Under 10000 That You Can Buy In India In 2022 के बारे में।

दोस्‍तों Top Best Home Theatre System Under 10000 रूपये की रेंज में लगभग 50 से भी ज्‍यादा होम थियेटर सिस्‍टम्स आते हैं और इनमें से काफी सारे तो बिल्‍कुल ही बेकार क्‍वालिटी के होते हैं।

तो चलिये अब बात कर लेते हैं उन चीजो के बारे में जिन्‍हें जानना बहुत जरूरी होता है एक Home Theatre Buy करने से पहले। यहां पर हम आपको complete buying guide of purchasing a home theatre system देने वाले हैं।



Our Best Pick


दोस्‍तों यदि आपके पास इस आर्टिकल को पढ़ने का समय नहीं है तो हमने बजट के अनुसार बेस्‍ट होम थियेटर अण्‍डर 4000, 7000, 10000 and 12000 पिक किये हैं। अगर आप चाहें तो इन्‍हें सीधा purchase कर सकते हैं। 

Best Home Theatre System Under 4000 RsOBAGE DT-21 2.0 Home Theater
Best Home Theatre System Under 7000 RsObage HT-144 2.1 Home Theatre
Best Home Theatre System Under 10000 RsPhilips Audio SPA8000B/94 Home Theatre
Best Home Theatre System Under 12000 RsF&D T60X 2.0 Channel Wired Tower Speaker

ये सभी होम थियेटर हमारी टेस्टिंग टीम द्वारा आजमाये हुए हैं और इन ब्राण्‍ड्स में न के बराबर ही कभी कोई कमी आती है। 



Complete Buying Guide For Purchasing The Best Home Theatre System


(1). Purpose of Buying

दोस्‍तों सबसे पहले तो ये सोचिये कि आपको एक साउण्‍डबार लेना है या एक होम थियेटर सिस्‍टम।

अगर आपको सिर्फ अपने टीवी की वॉल्‍यूम को ही थोड़ा सा enhance करना है तो आपके लिये बेहतर होगा कि आप एक Budget Friendly Soundbar लें बजाय A Home Theatre or 2.1 System.

और यदि आप अच्‍छा music सुनना चाहते हैं और एक कम्‍पलीट सेटअप चाहते हैं अपनी टीवी के साथ में तो आप जरूर एक होम थियेटर सिस्‍टम को ऑप्‍ट कर सकते हैं।



(2). Connectivity

हमेशा याद रखें कि किसी भी होम थियेटर को खरीदने से पहले आप को यह जरूर चेक कर लेना है कि आपकी टीवी के साथ वो आसानी से कनेक्‍ट हो भी पा रहा है या नहीं।

इस चीज का बहुत ध्‍यान रखना चाहिये कि आपकी T.V. में Either Bluetooth 4.2 या Aux/RCA input दिया गया हो क्‍योंकि इसके न होने पर you can not connect home theatre whith your T.V.

इसके अलावा एक और बात याद रखें कि आप इन Budget Friendly Home Theatre Systems से Dolby decoding expect न करें तो ही बेहतर होगा।

ज्‍यादा से ज्‍यादा आपको केवल Stereo Output ही देखने को मिल सकता है। Dolby sound केवल एक good quality soundbar से ही मिल सकती है और उससे भी अच्‍छा साउण्‍ड आप को मिल सकता है एक best home theatre से ही मिल सकता है।



(3). Audio Formats

यदि आप फिर भी Dolby Digital, Dolby Audio, DTS S जैसे high quality audio audio formats को expect कर रहे हैं तो आपको वो एक बजट फ्रेण्‍डली होम थियेटर सिस्‍टम में तो नहीं मिलने वाला।

इसके लिये आपको मँहगा होम थियेटर ही लेना होगा जिसकी कॉस्‍ट भी 40000 से ऊपर की होती है सामान्‍यत:।

इसके अलावा आपके speakers की setting भी proper होनी चाहिये with proper room acoustics. इन सिस्‍टम्‍स में आपको एक awesome stereo output sound भी मिलेगा।



(4). Surround Sound

Surround Sound की चाहत तो हर एक व्‍यक्ति को होती है जब वह अपने लिये एक होम थियेटर खरीदने के लिये जाता है।

एक बात हम आपको साफ साफ बता देते हैं कि एक बजट फ्रेण्‍डली होम थियेटर सिस्‍टम में आपको surround sound बिल्‍कुल ही नहीं मिलेगा।

Surround sound एक virtual sound होती है और यह स्‍पीकर्स के द्वारा generate की जाती है यह कोई वास्‍तविक साउण्‍ड नहीं होती है।

अगर आपको एक proper surround sound system ही लेना है तो मान के चलिये कि आपका बजट कम से कम 2lakh rupees तो होना ही चाहिये।



(5). Extra Is Not Possible

एक होम थियेटर को खरीदने से पहले हमेशा हमें Audio Signature पर सबसे पहले ध्‍यान देना चाहिये। हो सकता है कि आपको चाहिये कुछ और टाइप का ऑडियो सिगनेचर और आपको मिल रहा हो किसी और चीज के लिये डिजाइन किया हुआ सिस्‍टम।

अगर आपको यह भ्रम है कि एक गलत सिस्‍टम खरीदने के बाद उसमें subwoofers or speakers add कर देने से problem solve हो जायेगी तो आप बिल्‍कुल ही गलत हैं।



(6). What about Bass?

Lower Bass को actual bass माना जाता है। Upper bass को music industry में fake bass कहा जाता है। अपर बेस ज्‍यादा होने से आपको डायलॉग सुनने में बहुत परेशानी हो सकती है।

Upper bass आपको boomy sound ज्‍यादा देगी लेकिन लोअर बेस आपको फील ज्‍यादा देगी।



(7). What About Speaker Wire Length

Should I Increase My Speaker Wire Length? दोस्‍तों हमेशा याद रखिये कि कभी भी अपने स्‍पीकर की वायर लेंथ को न बढ़ायें क्‍योंकि ऐसा करने से उसकी चैनल सेपरेशन बिगड़ जाती है और वह उतनी अच्‍छी साउण्‍ड आपको नहीं दे पायेगा जिसके लिये उसे डिजाइन किया गया है।

तो चलिये अब बात कर लेते हैं The Top Best Home Theatre System Under 4000 That You Can Buy In India In 2022 के बारे में।



The Top Best Home Theatre System Under 4000 That You Can Buy In India In 2022


(1). Obage HT-303 2.1 Home Theatre Speaker System with Bluetooth 5.0, AUX, FM, USB Port

Top Best Home Theatre System Under 10000Buy At Amazon 

Obage HT-303 8mm thick wood cabinet के साथ आता है। इसके अंदर आपको दो छोटे से सेटेलाइट स्‍पीकर भी देखने को मिलते हैं।

इसके फ्रण्‍ट पार्ट पर आपके लिये एक LCD Display दिया हुआ है और connectivity ports options भी दिये गये हैं।

इसके side view में आप देखेंगे और भी कनेक्‍शन कण्‍ट्रोल जैसे कि Bass, Volume and Treble Control Knobs. इसके साथ में ऑन एण्‍ड ऑफ स्विच तो दिया ही है।

बॉक्‍स के अंदर आपको Aux to Aux, Aux to Rca and Rca to Rca cable मिलती हैं। एक रिमोट कण्‍ट्रोल मिलता है पर बैटरी आपको नहीं मिलती हैं रिमोट के लिये।

हालांकि रिमोट कण्‍ट्रोल की build quality बहुत अच्‍छी तो नहीं कही जा सकती है। ओबेज HT-303 के इस मॉडल में आपको 3 inch 10W x 2 Full Range Speakers मिलते हैं और साथ ही 5.25 inch 30W Subwoofer देखने को मिलता है।

ओबेज HT303 का SNR 80dB and Frequency Response है 50Hz-15KHz. इस system का total output बनता है 50Watts का। यह सिस्‍टम 9.5kgs का है।

Connectivity की बात करें तो इसमें आपको USB, AUX, SD Card and FM mode की ऑप्‍शन्‍स दी गयी हैं ब्‍लूटूथ 5.0 के साथ। Obage HT 303 में आपको 3.5mt का sound stage मिलता है।

एक बहुत ही balanced upper and lower bass आपको इस सिस्‍टम में दी गयी है। इस सिस्‍टम को जब आप टीवी से कनेक्‍ट करते हैं तो आपको बहुत ही अच्‍छी साउण्‍ड सुनाई देगी और आप पूरा मजा ले पायेंगे क्‍योंकि dialogue सुनने में कोई भी किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना नहीं करना होगा।

इस सिस्‍टम के ऑडियो सिग्‍नेचर की बात करे तो आपको slightly heavy bass and melodious sound देखने को मिलता है। अगर आपका रूम 200 स्‍कावयर फीट से छोटा है तो हम यही सिस्‍टम आपको recommend करते हैं।

अभी इसकी कीमत लगभग 4000 रूपये के आसपास है और यदि आपको करंट प्राइस जानना है तो आप हमारे द्वारा दिये गये लिंक पर जाकर पता कर सकते हैं।

Pros and Cons

ProsCons
  • इस सिस्‍टम के अंदर आपको upper bass or fake bass बहुत ही balanced मिलती है
  • Lower bass बहुत ही great quality की मिलती है।
  • Mids and Highs इस सिस्‍टम के बहुत ही शानदार हैं।
  • आपको बहुत ज्‍यादा loudness सुनने नहीं मिलेगी क्‍योंकि इसके ड्राइवर्स काफी छोटे हैं।
  • Wall mounting facility उतनी अच्‍छी नहीं है जितनी आपा आशा करते हैं।


(2). OBAGE DT-21 50W 2.0 Home Theaters Tower with Bluetooth 5.0, USB, Aux, FM, MMC

Top Best Home Theatre System Under 10000Buy At Amazon

OBAGE DT-21 भी proper thick wooden cabinet के साथ आता है। इसके अंदर आपको दो छोटे से सेटेलाइट स्‍पीकर भी देखने को मिलते हैं।

इसके फ्रण्‍ट पार्ट पर आपके लिये एक speaker and air vent दिया हुआ है। दोनों ही टॉवर के साइड में आपको एक एक subwoofer मिलता है। Connectivity ports options भी दिये गये हैं।

इसके Active Tower में आप देखेंगे कनेक्‍शन कण्‍ट्रोल जैसे कि Bass Control Knobs. इसके साथ में ऑन एण्‍ड ऑफ स्विच तो दिया ही है।

बॉक्‍स के अंदर आपको Aux to Aux, Aux to Rca and Rca to Rca cable मिलती हैं। एक रिमोट कण्‍ट्रोल मिलता है पर बैटरी आपको नहीं मिलती हैं रिमोट के लिये।

हालांकि रिमोट कण्‍ट्रोल की build quality बहुत अच्‍छी तो नहीं कही जा सकती है। ओबेज DT-21 के इस मॉडल में आपको 3 inch 5W x 2 Full Range Speakers मिलते हैं और साथ ही 4 inch 20W Subwoofer देखने को मिलता है।

OBAGE DT21 का SNR 80dB and Frequency Response है 50Hz-15KHz. इस system का total output बनता है 50Watts का। यह सिस्‍टम 8kgs का है।

Connectivity की बात करें तो इसमें Active tower में आपको USB, AUX, SD Card and FM mode की ऑप्‍शन्‍स दी गयी हैं ब्‍लूटूथ 5.0 के साथ।

Active Tower के पीछे आपको Passive Tower connect करने के लिये इनपुट ऑप्‍शन्‍स दी गयी हैं। OBAGE DT 21 में आपको 2.5mt का sound stage मिलता है।

एक बहुत ही balanced upper and lower bass आपको इस सिस्‍टम में दी गयी है। इस सिस्‍टम के ऑडियो सिग्‍नेचर की बात करे तो आपको slightly heavy bass and melodious sound देखने को मिलता है।

अभी इसकी कीमत लगभग 4000 रूपये के आसपास है और यदि आपको करंट प्राइस जानना है तो आप हमारे द्वारा दिये गये लिंक पर जाकर पता कर सकते हैं।

Pros and Cons

ProsCons
  • इस सिस्‍टम के अंदर आपको upper bass or fake bass बहुत ही balanced मिलती है और lower bass बहुत ही great quality की मिलती है।
  • Perfectly Balanced Mids and Highs इस सिस्‍टम के बहुत ही शानदार हैं।
  • Bass and Treble control इनमें नहीं दिया गया है।

तो चलिये अब बात कर लेते हैं The Top Best Home Theatre System Under 7000 That You Can Buy In India In 2022 के बारे में। Top Best Home Theatre System Under 10000



The Top Best Home Theatre System Under 7000 That You Can Buy In India In 2022


(1). Panasonic HT21 65 Watt 2.1 Channel Wireless Bluetooth Subwoofer, Satellite Speaker

Top Best Home Theatre System Under 10000Buy At Amazon

Panasonic HT21 मे सबवूफर्स tall boy style के देखने को मिलते हैं। Subwoofers, plastic से बने हैं और main unit plastic and proper thick wooden cabinet से बना है।

इन tall boy subwoofers को easily wall mount किया जा सकता है। इसके फ्रण्‍ट में आपको एक एलईडी लाइट देखने को मिलती है। Connectivity ports options भी दिये गये हैं।

इसके अंदर आप देखेंगे एक circular jog dial, volume, bass and treble control करने के काम आता है। बॉक्‍स के अंदर आपको Aux to Aux and Rca to Rca cable मिलती हैं।

एक रिमोट कण्‍ट्रोल मिलता है और बैटरी भी आपको मिलती हैं रिमोट के लिये। हालांकि रिमोट कण्‍ट्रोल की build quality बहुत अच्‍छी तो नहीं कही जा सकती है।

पैनासोनिक HT21  के इस होम थियेटर सिस्‍टम मॉडल में आपको 3 inch के 4 Full Range Speakers मिलते हैं 12.5W total output के साथ। इसके अलावा 6.5 inch 40W Subwoofer देखने को मिलता है।

Panasonic HT 21 का SNR 80dB and Frequency Response है 40Hz-20KHz. इस system का total output बनता है 50Watts का। यह सिस्‍टम 8kgs का है। इस सिस्‍टम की separation >= 45dB और 8 Ohm impedance  बतायी गयी है। Total Output of this system is 60 Watts.

Connectivity की बात करें तो इसमें आपको USB, AUX, RCA की ऑप्‍शन्‍स दी गयी हैं ब्‍लूटूथ 4.2 के साथ। Panasonic HT21 में आपको 1.8mt wide sound stage मिलता है।

एक बहुत ही balanced upper and lower bass आपको इस सिस्‍टम में दी गयी है। इस सिस्‍टम के ऑडियो सिग्‍नेचर की बात करे तो आपको slightly heavy bass and melodious sound देखने को मिलता है।

अभी इसकी कीमत लगभग 7000 रूपये के आसपास है और यदि आपको करंट प्राइस जानना है तो आप हमारे द्वारा दिये गये लिंक पर जाकर पता कर सकते हैं। Top Best Home Theatre System Under 10000

Pros and Cons

ProsCons
  • इस सिस्‍टम के अंदर आपको low volume पर भी heavy bass मिलती है।
  • वॉल्यूम को बढ़ाने पर ज्‍यादा bass नहीं बढ़ती जो कि बहुत अच्‍छी बात है।
  • Perfectly Balanced Mids and Highs इस सिस्‍टम के बहुत ही शानदार हैं।
  • Punjabi and Hard Rock Songs के लिये यह सिस्‍टम एकदम perfect है।
  • Audio Separation बहुत अच्‍छी है और इसी की वजह से आपको different instruments easily सुनाई देंगे।
  • यह सिस्‍टम 75% bass पर किसी भी volume पर एकदम perfectly काम करता है।
  • रिमोट कण्‍ट्रोल बिल्‍कुल बेकार है क्‍योंकि equalizer button सही से आउटपुट नहीं देता है और आपको जॉग डाइल से ही ये सब करना पड़ेगा।
  • कोई डिस्‍प्ले देखने को नहीं मिलता है।
  • जब आप bass full करके maximum volume तक जाते हैं तो आपको थोड़ी सी distortion मिलेगी।
  • कव्‍वाली सुनने वाले इसे न खरीदें क्‍योंकि बहुत ज्‍यादा boomy music आपको पसंद न आये।


(2). Obage HT-144 100W 2.1 Home Theatre Speaker System

Top Best Home Theatre System Under 10000Buy At Amazon

Obage HT-144 dark look के साथ आता है और 8mm thick pure wood से बना है और इसी वजह से यह सिस्‍टम काफी strudy and heavy है।

Good quality wood use करने से आपको यह assurance मिलती है कि स्‍पीकर्स बहुत ही अच्‍छी आवाज को produce कर रहे हैं। Connectivity ports options भी दिये गये हैं।

इसके अंदर आप देखेंगे एक circular jog dial, volume, bass and treble control करने के काम आता है। बॉक्‍स के अंदर आपको Aux to Rca, Aux to Aux and Rca to Rca cable मिलती हैं।

एक रिमोट कण्‍ट्रोल मिलता है with no बैटरी। हालांकि रिमोट कण्‍ट्रोल की build quality बहुत अच्‍छी तो नहीं कही जा सकती है।

ओबेज HT-144 के इस मॉडल में आपको 4 inch 8 Ohm के 2 Mid Range Speakers and 2.5 inch 8 Ohm के 2 Papercone tweeters मिलते हैं 40W total output के साथ।

इसके अलावा 6.5 inch 4 Ohm 60W Subwoofer देखने को मिलता है। Obage HT144 का Total Output बनता है 100Watt. Obage HT-144 का SNR 80dB and Frequency Response है 40Hz-17KHz.

यह सिस्‍टम 12kgs का है with 80dB SNR. इस सिस्‍टम की separation >= 42dB है। Connectivity की बात करें तो backside में आपको Bass, Treble and Volume control knobs with USB, AUX, RCA,FM and SD Card की ऑप्‍शन्‍स दी गयी हैं ब्‍लूटूथ 5.0 के साथ।

अगर आप इस सिस्‍टम को अपनी smart TV से कनेक्ट करना चाहते हैं तो आपको एक optical port भी दी गयी है जिसके द्वारा आप ऐसा कर पायेंगे। Subwoofer front पर आपको एक LCD Panel Display  देखने को मिलता है कनेक्टिविटी ऑप्‍शन्‍स के साथ में।

Obage HT 144 में इसके Speakers बहुत बढि़या हैं। इन satellite speakers में connecting wire 2.5 mts  हर एक की मिलती है जो कि एक और अच्‍छा फीचर है।

ओबेज HT-144 होम थियेटर सिस्‍टम में आपको 5mt wide sound stage मिलता है। अभी इसकी कीमत लगभग 6400 रूपये के आसपास है और यदि आपको करंट प्राइस जानना है तो आप हमारे द्वारा दिये गये लिंक पर जाकर पता कर सकते हैं।

Pros and Cons

ProsCons
  • Underpriced system है और काफी सस्‍ता है।
  • Flat Audio System है जो कि बहुत अच्‍छी बात है।
  • Perfectly Balanced Mids, Highs, Bass and Treble  हैं।
  • Audio Separation बहुत अच्‍छी है और इसी की वजह से आपको different instruments easily सुनाई देंगे।
  • Heavy Bass Audio Signature पसंद करने वालों के लिये यह सिस्‍टम नहीं बना है।
  • Loud Music सुनने वालो के लिये यह सिस्‍टम नहीं बना है।

तो चलिये अब बात कर लेते हैं The Top Best Home Theatre System Under 9000 That You Can Buy In India In 2022 के बारे में।



The Top Best Home Theatre System Under 9000 That You Can Buy In India In 2022


(1). Philips Audio SPA8000B/94 5.1 Channel 120W Multimedia Speaker System

Top Best Home Theatre System Under 10000
Top Best Home Theatre System Under 10000

Buy At Amazon

Philips Audio SPA8000B/94 के साथ आते हैं 5 speaker channels जो कि plastic के बने हैं। इन सभी स्‍पीकर्स को wall mount किया जा सकता है।

Subwoofer wood से बना है और इसी वजह से यह सिस्‍टम काफी strudy है। Good quality wood use करने से आपको यह assurance मिलती है कि स्‍पीकर बहुत ही अच्‍छी आवाज को produce कर रहा है।

8 Inch Subwoofer front पर आपको एक डिस्‍प्‍ले देखने को मिलती है with tactile response buttons. Connectivity ports options भी दिये गये हैं।

Subwoofer की side में SD Card and USB connection दिया गया है। इसकी Fantastic design and Great build quality है। बॉक्‍स के अंदर आपको एक रिमोट कण्‍ट्रोल मिलता है।

फिलिप्‍स ऑडियो SPA8000B/94 के इस मॉडल में आपको 3 inch 4 Ohm के 5 Full Range Speakers 15Watt per satellite मिलते हैं।

इसके अलावा 8 inch 4 Ohm 45W Subwoofer देखने को मिलता है। Philips Audio SPA8000B/94 का Total Output बनता है 120Watt. Philips Audio SPA8000B/94 का SNR 80dB and Frequency Response है 20Hz-20KHz.

यह सिस्‍टम 9.5kgs का है with 60dB SNR. Connectivity की बात करें तो backside में आपको Bass, Treble and Volume control knobs with AUX की ऑप्‍शन्‍स दी गयी हैं ब्‍लूटूथ 4.1 के साथ।

Subwoofer front पर आपको एक LCD Panel Display  देखने को मिलता है कनेक्टिविटी ऑप्‍शन्‍स के साथ में। Philips Audio SPA8000B/94 में इसके Speakers बहुत बढि़या हैं।

इन satellite speakers में connecting wire 4.7mts  हर एक की मिलती है जो कि एक और अच्‍छा फीचर है।

अभी इसकी कीमत लगभग 9000 रूपये के आसपास है और यदि आपको करंट प्राइस जानना है तो आप हमारे द्वारा दिये गये लिंक पर जाकर पता कर सकते हैं।

Pros and Cons

ProsCons
  • Underpriced system है और काफी सस्‍ता है।
  • बहुत ही अच्‍छा सिस्‍टम है जो Outperforming है।
  • Perfectly Balanced Mids, Highs, Bass and Treble हैं
  • Perfectly tuned 5.1 system है।
  • Audio Separation बहुत अच्‍छी है।
  • आपको different instruments easily सुनाई देंगे with slightly heavy bass sound signature.
  • Perfect Virtual surround effect सुनने के लिये channel speakers को अपने Ear levels के ऊपर ही रखें।
  • Subwoofer और Channel Speakers के bottom पर लगी हुई Rubber की Quality अच्‍छी नहीं है।


(2). OBAGE DT-2605 100W Home Theatre Tower Speaker System with Optical in, Bluetooth 5.0,USB, FM

Top Best Home Theatre System Under 10000
Top Best Home Theatre System Under 10000

Buy At Amazon

OBAGE DT-2605 tall tower tan color के साथ आता है। इसके front पर glossy black color का लुक है। यह सिस्‍टम 8mm thick wood का बना है।

Subwoofer wood से बना है और इसी वजह से यह सिस्‍टम काफी sturdy है। Good quality wood use करने से आपको यह assurance मिलती है कि स्‍पीकर बहुत ही अच्‍छी आवाज को produce कर रहा है।

8 Inch Active Tower के front पर आपको एक डिस्‍प्‍ले देखने को मिलती है with Connectivity ports options. Active Tower की side में SD Card and USB connection दिया गया है।

Active Tower के पीछे इसे passive tower से connect करने का ऑप्‍शन दिया गया है। इसकी Fantastic design and Great build quality है।

बॉक्‍स के अंदर आपको एक रिमोट कण्‍ट्रोल मिलता है। OBAGE DT-2605 के इस मॉडल में आपको 3 inch के 4 Full Range Speakers, 2.5 inch  2 Speakers and 6.5 inch 2 Subwoofers मिलते हैं।

ओबेज DT-2605 होम थियेटर सिस्‍टम का Total Output बनता है 100Watt. OBAGE DT2605 का SNR 80dB and Frequency Response है 40Hz-17KHz.

यह सिस्‍टम 21kgs का है with 80dB SNR. अगर आप इस सिस्‍टम को अपनी smart TV से कनेक्ट करना चाहते हैं तो आपको एक optical port भी दी गयी है जिसके द्वारा आप ऐसा कर पायेंगे।

Connectivity की बात करें तो backside में आपको Bass, Treble and Volume control knobs with RCA to RCA, AUX to AUX and AUX to RCA की ऑप्‍शन्‍स दी गयी हैं ब्‍लूटूथ 5.0 के साथ।

OBAGE DT 2605 में इसके Speakers बहुत बढि़या हैं। OBAGE DT-2605 में आपको 2.5mt wide sound stage मिलता है।

अभी इसकी कीमत लगभग 8300 रूपये के आसपास है और यदि आपको करंट प्राइस जानना है तो आप हमारे द्वारा दिये गये लिंक पर जाकर पता कर सकते हैं।

Pros and Cons

ProsCons
  • 200 से 250 square feet room के लिये तो एकदम Perfect Sound System है।
  • Heavy Bass के शौकीन लोगों की पहली पसंद है।
  • कव्‍वाली सुनने वालो के लिये भी एकदम बढिया सिस्‍टम है।
  • अगर इसे full volume पर चलाया तो vibrations बहुत अच्‍छे आयेंगे।
  • सिस्‍टम का Power Distribution बहुत बढिया है।
  • Underpriced system है और काफी सस्‍ता है।
  • बहुत ही अच्‍छा सिस्‍टम है जो Outperforming है।
  • Low Volume पर चलाने पर भी Perfectly Balanced Mids, Highs, Bass and Treble मिलते हैं
  • Perfectly tuned 5.1 system है।
  • Audio Separation बहुत अच्‍छी है
  • आपको different instruments easily सुनाई देंगे with slightly heavy bass sound signature.
  • Perfect Virtual surround effect सुनने के लिये channel speakers को अपने Ear levels के ऊपर ही रखें।
  • बहुत ज्‍यादा heavy sound system है।
  • House Party के लिये इसे डिजाइन नहीं किया गया है।

तो चलिये अब बात कर लेते हैं The Top Best Home Theatre System Under 12000 That You Can Buy In India In 2022 के बारे में। Top Best Home Theatre System Under 10000



The Top Best Home Theatre System Under 12000 That You Can Buy In India In 2022


(1). F&D T60X 110 Watt 2.0 Channel Wired Tower Speaker

Top Best Home Theatre System Under 10000Buy At Amazon

F&D T60X, 2  tower type speakers के साथ आता है। इसके front पर glossy color का लुक है। यह सिस्‍टम thick wood का बना है और इसी वजह से यह सिस्‍टम काफी sturdy है।

Good quality wood use करने से आपको यह assurance मिलती है कि स्‍पीकर बहुत ही अच्‍छी आवाज को produce कर रहा है। Tower के fornt पर आपको LCD Display के अलावा 2 speakers देखने को मिलते हैं।

Display पर volume and other input options given हैं। इसमें जो subwoofer दिया है वह बाहर की तरफ उभरा हुआ नहीं है बल्कि cabinet के अंदर merged है।

Active Tower की side में connectivity options with 2 mic control को दिया गया है। आप इसमें दो माइक लगा सकते हैं और उनको अलग-अलग रेगुलेट कर सकते हैं।

एक Good Build Quality का Wireless Battery Operated Microphone भी इसके साथ दिया गया है और इसमें आपको 2 AA Batteries लगानी पड़ेंगी जो कि बॉक्‍स के साथ नही दी जाती हैं।

Active Tower के पीछे इसे passive tower से connect करने का ऑप्‍शन दिया गया है। इसकी Fantastic design and Great build quality है।

बॉक्‍स के अंदर आपको एक रिमोट कण्‍ट्रोल मिलता है with batteries. F&D T60X के इस मॉडल में आपको 4 inch के 4 Full Range Speakers, 1 inch 2 Tweeters and 8 inch 2 Subwoofers मिलते हैं।

F&D T60X का Total Output बनता है 110Watt. F&D T60X का SNR 70dB and Frequency Response है 20Hz-21KHz. Separation >=45dB है।

यह सिस्‍टम 18.5kgs का है with 80dB SNR. अगर आप इस सिस्‍टम को अपनी smart TV से कनेक्ट करना चाहते हैं तो आपको एक optical port भी दी गयी है जिसके द्वारा आप ऐसा कर पायेंगे।

Connectivity की बात करें तो backside में आपको Bass, Treble and Volume control knobs with RCA to RCA, AUX to RCA and connection wire दी गयी हैं ब्‍लूटूथ के साथ।

F&D T60X में इसके Speakers बहुत बढि़या हैं। F&D T60X में आपको 2.5mt wide sound stage मिलता है।

अभी इसकी कीमत लगभग 8300 रूपये के आसपास है और यदि आपको करंट प्राइस जानना है तो आप हमारे द्वारा दिये गये लिंक पर जाकर पता कर सकते हैं।

Pros and Cons

ProsCons
  • Party करने के शौकीन लोगों की पहली पसंद है।
  • Karaoke बहुत ही शानदार तरीके से काम करता है।
  • सिस्‍टम का Power Distribution बहुत बढिया है।
  • बहुत ही अच्‍छा सिस्‍टम है जो Outperforming है।
  • Low Volume पर चलाने पर भी Perfectly Balanced Mids, Highs, Bass and Treble मिलते हैं क्‍योंकि perfectly tuned 5.1 system है।
  • Audio Separation बहुत अच्‍छी है
  • आपको different instruments easily सुनाई देंगे with slightly heavy bass sound signature.
  • Perfect Virtual surround effect सुनने के लिये channel speakers को अपने Ear levels के ऊपर ही रखें।
  • बहुत ज्‍यादा heavy sound system है।
  • FM Reception बहुत बढिया नहीं है।


Disclaimer

We have expressed our personal views on the products featured in this article and others may have different opinions on these products. We take no responsibility for any details and/or specifications/features discussed in this article. We have no intention to convince for or against any product or brand, please be advised before making any purchase decision.

 

Please follow and like us:
0
20
Pin Share20
One Comment

Add a Comment

Your email address will not be published.