Aurat Kabhi Na Pahne Ye Chize || औरत को ये चीजें कभी नहीं पहननी चाहिये || पति पर आ सकता है संकट

Please follow and like us:
0
20
Pin Share20

Aurat Kabhi Na Pahne Ye Chize || औरत को ये चीजें कभी नहीं पहननी चाहिये || पति पर आ सकता है संकट

औरत को ये गहने कभी नहीं पहनना चाहिए वर्ना पति की मृत्यु का कारण बन सकती है Garud Puran के अनुसार || Aurat Kabhi Na Pahne Ye Chize || औरत को ये चीजें कभी नहीं पहननी चाहिये || पति पर आ सकता है संकट

Aurat Kabhi Na Pahne Ye Chize
Aurat Kabhi Na Pahne Ye Chize

गरुण पुराण में कई ज्ञान की बातें औरतों के लिये भी लिखी गयी हैं। ऐसे में अगर आपका पति ने इन तीन चीजों को पहनने के लिए बोले तो आप तुरंत मना कर दें।

एक शादीशुदा महिला को भूलकर भी इन तीन चीजों को कभी नहीं पहनना चाहिए नहीं तो आप अपने पति की मृत्यु का कारण बन सकती है।

आपको बता दें आज के आधुनिक दौर में शादीशुदा महिला कई ऐसी चीजों को पहन लेती है जिसके बारे में उन्हें पता तक नहीं होता। यहां तक कि शास्त्रों में भी ऐसा नहीं लिखा होता कि कुछ भी पहन लिया जाए।

ऐसे में उनके जीवन पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है। यहां तक कि परिवार रिश्ते और पति की जान पर भी आ जाती है।

तो ऐसे में जानते हैं आखिर वह तीन चीजें ऐसी कौन सी है जो महिलाओं को कभी नहीं पहननी चाहिए नहीं तो कुछ अनिष्‍ट भी हो सकता है। तो चलिए जानते हैं दोस्तों


 


(1). नंबर वन शास्त्रों में स्पष्ट बता दिया गया है कि किसी भी शादीशुदा महिला को एकदम सफाचट सफेद रंग का वस्त्र कभी नहीं पहनना चाहिए। ऐसा करने से आप के मान सम्मान को ठेस पहुंच सकती है।

आपको बता दें आजकल के फैशन के युग में महिला सुंदर दिखने के लिए कई सारी ऐसी हदें पार कर देती है। जिसके बारे में सोचना भी पाप के बराबर है।

वास्तु शास्त्र के अनुसार किसी भी शादीशुदा महिलाओं को एकदम सफाचट सफेद रंग की साड़ी या सूट कभी नहीं पहनना चाहिए। इसके पीछे का कारण यह है कि सफेद रंग की साड़ी को पहनने से पतिव्रता धर्म बिल्कुल खत्म हो जाता है।

और उनके रिश्तो में नकारात्मक ऊर्जा का आगमन हो जाता है। क्योंकि यह लिबास विधवा होने का है। ऐसे में आप पति की मृत्यु का कारण बन सकती है।

इसीलिए हो जाएं सावधान। वही आप अगर सफेद रंग का वस्त्र पहनना चाहती है तो ऐसा जिसमें कुछ और भी जरूर होनी चाहिए। लेकिन एकदम सफेद रंग का कपड़ा कभी नहीं पहनना चाहिये। लड़कियां सफेद कपड़ा पहन सकती हैं।


Yoga Mat with Carrying Bag for Gym Workout
Yoga Mat with Carrying Bag for Gym Workout 

(2). दोस्तों सोना धातु, इस आधुनिक दौर में महिलाएं सुंदर दिखने के लिए पैरों में सोने का पायल और बरूआ पहन लेती है जो कि शादीशुदा महिलाओं के लिए पूरी तरह से अशुभ माना जाता है।

पैर में सोने से बनी हुई चीजों को पहनने से कुबेर महाराज का अपमान होता है। जिसके कारण आपके परिवार से रिश्ते टूट सकते हैं और कई सारी परेशानी का आगमन भी हो सकता है।

इसीलिए सोने को पैर में कभी ना पहने। पैरों में सोना पहनने से पाप लगता है इसीलिए हो जाएं सावधान।



(3). दोस्तों बात करते हैं नंबर 3 की, सिंदूर और मंगलसूत्र का महत्व बहुत अधिक है। हिंदू धर्म के अनुसार सिंदूर और मंगलसूत्र के बिना शादी अधूरी मानी जाती है।

आपको बता दें कि यह तो सभी लोग जानते हैं कि हिंदू महिलाओं के लिए सिंदूर सुहाग की निशानी होती है। इसे अपने पति की खुशी से जुड़ती है।

जो महिला विवाहित होकर भी सिंदूर ना लगाए तो दुनिया का सबसे बड़ा पाप माना जाता है। और आप के पवित्र रिश्ते को कोई और व्यक्ति उसका नाम दे सकता है।

इसीलिए मांग में सिंदूर होना आवश्यक है। वही मंगलसूत्र का भी बड़ा महत्व है। सोना पीतल भले ही ना लगा हो लेकिन पीले धागे में काले मोती जरूर होने चाहिए।

ऐसा माना जाता है कि मंगलसूत्र का हिस्सा माता पार्वती है और काला हिस्सा भगवान शिव का। शास्त्रों के अनुसार शादी होने के बावजूद भी जो महिला मंगलसूत्र न पहनती हो तो सबसे बड़ा पाप माना जाता है।

ऐसे में आपके रिश्ते पर संकट लग सकता है। इसलिए एक शादीशुदा महिला को मंगलसूत्र अवश्य पहनना चाहिए। अगर आपके पास मंगलसूत्र नहीं है तो कम से कम गले में काला धागा तो पहन सकती है।



दोस्तों अगर आपको जानकारी पसंद आए तो इस जानकारी को अपने मित्रों के साथ शेयर अवश्‍य करें। धन्‍यवाद!

 

Please follow and like us:
0
20
Pin Share20

Add a Comment

Your email address will not be published.