सिर्फ ऐसे स्‍कूटर ही होते हैं बच्‍चों के लिये बेस्‍ट बर्थडे गिफ्ट || The Top Best Scooter For Kids 3 to 10 Years Old in India In 2022

Please follow and like us:
0
20
Pin Share20

सिर्फ ऐसे स्‍कूटर ही होते हैं बच्‍चों के लिये बेस्‍ट बर्थडे गिफ्ट || The Top Best Scooter For Kids 3 to 10 Years Old in India In 2022

The Top Best Scooter For Kids 3 t0 10 Years Old in India In 2022

kick scooter for kids kick scooter for kids 12 year kick scooter for kids 3 to 6 years kick scooter for girls kick scooter for girls pink kick scooter for boy scooter for kids for 3 years to 5 years scooter for kids 7+ years 

Best Scooter For Kids In India Best Scooter For Kids In India Best Scooter For Kids In India 
Best Scooter For Kids In India Best Scooter For Kids In India Best Scooter For Kids In India 

दोस्‍तों बच्‍चों की मुस्‍कुराहट ही वो एकमात्र चीज होती है जिसके लिये सभी माता पिता भरसक प्रयास करते हैं। ऐसे में जब उनका जन्‍मदिन करीब हो और आपके पास उनको देने के लिये कोई गिफ्ट आइटम समझ में न आ रहा हो तो ऐसे में एक किड्स स्‍कूटर बहुत ही उपयोगी हो सकता है। 

आजकल के माता पिता के लिये सबसे ज्‍यादा चिंता का विषय है कि उनके बच्‍चे हर समय स्‍क्रीन के सामने ही बैठे रहते हैं और इनसे उनकी आंखोंं को तो नुकसान होता ही है बल्कि कोई शारीरिक गतिविधि न कर पाने की वजह से उनका शा‍रीरिक विकास भी रूक जाता है। 

जब यह समस्‍या सामने होती है तो हर माता पिता यही चाहते हैं कि उनका बच्‍चा बाहर जाकर खेले जिससे उसका शारीरिक व्‍यायाम भी हो सके। तो ऐसे में एक किड्स स्‍कूटर बेहतरीन विकल्प बन जाता है।

पर क्‍या यूँ ही किसी भी ब्राण्‍ड का स्‍कूटर ले लेना चाहिये? जी नहीं। इसके लिये हपने अपनी गाइडलाइन्‍स भी दी है और best kids 2 or 3 wheels kids scooter की list भी दी है। 

इसके अलावा यदि आप बहुत जल्‍दी कोई निर्णय लेना चाहते हैं तो हमने अपना बेस्‍ट पिक भी दिया है ताकि आप सबसे सही और सटीक किड्स स्‍कूटर का चुनाव कर सकें। तो चलिये शुरू करते हैं इस पोस्‍ट को।


Our Best Pick


दोस्‍तों अगर आपके पास इस आर्टिकल को पूरा पढ़ पाने का समय नहीं है और आप बस बेस्‍ट स्कूटर फॉर किड्स ही पता करना चाहते हैं तो हमने आपके लिये इन्‍हें पिक किया है। हमने दो कैटेगरी से इसे पिक किया है।

Best 2 wheel scooter for kidsWembley Kick Scooter for Kids 2 Wheels
Best 3 wheel scooter for kidsR for Rabbit Road Runner Scooter

अगर आप चाहें तो इनमें से अपनी इच्‍छानुसार कोई भी स्‍कूटर खरीद सकते हैं।  


Buying Guide: Find the Best Scooter For Kids of All Ages


यह Buying Guide आपको अपने बच्चे के लिए सबसे अच्छा स्कूटर खोजने में मदद करने के लिए डिज़ाइन की गई है। चाहे उनकी उम्र कुछ भी हो आप इससे अपना कोई भी कन्‍फ्यूजन दूर कर पायेंगे।

यदि आप लड़कों के स्कूटर या लड़कियों के स्कूटर की तलाश में हैं तो यह Buying Guide आपकी काफी मदद करेगी।

मस्ती करते हुए और व्यायाम करते हुए, अपने बच्चों को संतुलन सीखने, मांसपेशियों और मोटर कौशल विकसित करने में मदद करने के लिए स्कूटी एक अद्भुत तरीका है।

सभी स्कूटर solid material से नहीं बने होते हैं। सभी adjustable नहीं होते हैं और कुछ को अलग नहीं किया जा सकता है या यात्रा के लिए आसानी से मोड़ा नहीं जा सकता है।

हम आपकी खोज को सीमित करने और सही खोज खोजने में आपकी सहायता करने के लिए यहां हैं। आरंभ करने से पहले, कुछ चीजें हैं जिन्हें आपको देखने की आवश्यकता है।

अपने बच्चे के लिए सबसे अच्छा स्कूटर चुनते समय कुछ डिज़ाइन सुविधाओं को ध्यान में रखा जाना चाहिए।



(1). Different Types of Scooters for Kids


scooter for kids parts name
scooter for kids parts name

आइए अपनी नजरें विभिन्न प्रकार के स्कूटरों पर डालते हैं। बच्चे सभी प्रकार के विभिन्न शब्दों और ब्रांड नामों का उल्लेख करते हैं जिनको हम जानते ही नहीं।

तो आइए बच्चों के लिए सबसे लोकप्रिय प्रकार के स्कूटरों पर एक नज़र डालें। 2 साल के बच्चे के लिए एक बढ़िया toddler scooter,  6 साल के बच्चों और बड़े के लिए 3 wheeled scooter होगा।

एक बार जब उनका संतुलन और मोटर कौशल विकसित हो जाता है, और आपको लगता है कि वे दो पहियों वाले डिज़ाइन के लिए तैयार हैं, तो यह उनकी रुचि पर बहुत अधिक निर्भर करेगा, और वे इसका सबसे अधिक उपयोग कहाँ और कैसे करेंगे।

कुछ 2 wheeled scooter बड़े पहियों के साथ गति के लिए अधिक डिज़ाइन किए जाते हैं। कुछ suspension के साथ आते हैं, और संभवतः एक हैंड ब्रेक, और कुछ ट्रिक्स और जंप करने के लिए बनाए जाते हैं।

लेकिन ट्रिक स्कूटर के मामले में, उदाहरण के लिए, वे आमतौर पर एडजस्‍टेबल नहीं होते हैं और स्टील या एल्यूमीनियम के साथ बनाये गये होते हैं और ट्रिक्‍स वगैरह करने के लिए metal wheel होते हैं।

अन्य मॉडल adjustable हैं और कुछ तरकीबें करने में सक्षम हैं। हम इसके बारे में नीचे एडजस्टेबल हैंडल हाइट सेक्शन में कुछ और बात करेंगे। 

साइकिल की तरह, जब बच्चे balance और muscles, hand-eye cordination और मोटर कौशल को सीखते और विकसित करते हैं, तो उनकी सहायता के लिए तीन-पहिया स्कूटर से शुरुआत करना एकदम सही है।

लेकिन फिर भी उन्हें assistance जरूर दें। बहुत छोटे बच्चों के लिए एक बच्चा 3 पहिया स्कूटर सबसे ठीक होता है। पहिये जमीन तक होना चाहिए, ‘डेक’ आमतौर पर काफी narrow होते हैं, कहीं 4-5 ”चौड़ाई की सीमा में।

2-5 साल की उम्र के बच्चों के लिए मॉडल ‘lean to steer’ मॉडल होना चाहिए। जब बच्चे balance को develop कर रहे होते हैं तो उनके महत्वपूर्ण और quick decision लेने के कौशल भी, leaning to stee उस मॉडल की तुलना में अधिक सुरक्षित है जहां टी-बार अचानक turn हो सकता है।

फिर तीन पहियों वाले स्कूटर का डिज़ाइन है, अधिकांश तीन पहिया स्कूटरों में दो पहिए आगे और एक पीछे होते हैं और यह माता-पिता के बीच सबसे ज्‍यादा पसंदीदा है।

दो पहियों पीछे और एक सामने, वाले तीन पहियों वाले स्कूटर डिजाइनों की कई versions में कहा गया है कि यह उनके ‘किक’ के रास्ते में आ जाता है, और बच्चे जल्दी frustrate हो जाते हैं।

एक 3-पहिए वाले मॉडल की तलाश करना ही है तो वह मॉडल चुनें जिसमें आगे 2 पहिए हों, और एक पीछे की तरफ।



(a). Best Scooters for 2-5 Year Olds Will Have


Lean to Steer – helps with balance development, but also helps to avoid accidents.
Low Deck – good for stability
Three Wheels – Ideally 2 front wheels and 1 back wheel
Narrow Foot Deck – Somewhere around 4-5″ will help them with control


(b). Best Scooters for 6 Year Olds and Up 


लगभग 6+ की उम्र में दो पहिया स्कूटर की तलाश करने का समय होता है। बच्चे को सबसे अच्छी तरह से पता होता है कि, यदि वे पहले से ही स्कूटर, स्केटबोर्ड, या बिना सहायता के बाइक चलाने के आदी हैं, तो कौनसा मॉडल उनके लिये ठीक हो सकता है।

जैसा कि हमने पहले चर्चा की, स्कूटर मुख्य रूप से कैसे और कहाँ उपयोग किया जाएगा, इसके अनुसार अधिक विकल्प उपलब्ध हो जाते हैं। बच्चे तेजी से बढ़ते हैं इसलिए एक adjustable handle की height एक अच्छे idea की तरह लग सकती है।

लेकिन अगर स्कूटर का उपयोग मुख्य रूप से Stunt and jump के लिए किया जाएगा, तो इन बच्चों के लिए अच्छे स्कूटर में adjustable टी-बार नहीं होंगे।

हम इन सभी के बारे में नीचे विस्तार से चर्चा करेंगे, लेकिन दो पहिया स्कूटर खरीदते समय ध्यान देने योग्य मुख्य बातें हैं:

Best Scooters for 6 Year Olds and Up – Consider The Following:

Adjustable Height – only if it’s not being used for aggressive jumps and tricks

Wheel Size – larger is faster but heavier, smaller is slightly slower, a typical size is 110mm

Wheel Type – metal core polyurethane for trick scooters, otherwise nylon core polyurethane wheels 

Weight Capacity – some of the beginner models have a lower maximum weight capacity

Slip Resistant Foot Deck – more important as they start to ride faster and ride more often


(2). क्या इसमें एडजस्टेबल हैंडल हाइट होनी चाहिए?


क्या एडजस्टेबल हाइट स्कूटर बेहतर हैं? शायद। Optimal control के लिए हैंडलबार कमर की ऊंचाई में होना चाहिए। बच्चे 2 और 5 की उम्र के बीच प्रति वर्ष 3 ”- 4” के बीच बढ़ते हैं, और उसके बाद प्रति वर्ष लगभग 2” बढ़ते हैं।

इसलिए “टी-बार” के साथ adjustable scooter जो ऊपर और नीचे स्लाइड कर सकते हैं, एक अच्छी option हो सकती है। यह कम उम्र के बच्चों के लिए भी एक अच्छी option होती है।

एक बार जब आपका बच्चा इससे बड़ा हो जाता है, तो इसे बदलने का समय आ जाएगा। adjustable bar की ऊंचाई के खिलाफ तर्क यह है कि इसे less durable के रूप में देखा जा सकता है। 



(3). आपको कब एक adjustable ऊंचाई विकल्प नहीं लेना है?


जब आपके बड़े बच्चे हैं जो स्केटपार्क में स्‍टंट वगैरह कर रहे होते हैं। इस मामले में non-adjustable, solid T-bars सबसे सही रास्ता है, क्योंकि वे अधिक टिकाऊ और मजबूत होंगे।

यह फोल्डेबल डिज़ाइन विकल्पों पर भी लागू होता है जिन्हें हम बाद में कवर करते हैं। एक किड्स स्टंट स्कूटर, या ट्रिक स्कूटर, ठोस होगा।

कुछ तरकीबें आक्रामक होती हैं और छलांग लगाते समय हैंडलबार पर सवार के वजन का पूरा बल शामिल होता है, इसलिए आप चाहते हैं कि कुछ भी गिरने और चोट लगने की कोई संभावना न हो।

एडजस्टेबल 3 पहिए वाले स्कूटरों और उन बच्चों के लिए बढ़िया है जो सिर्फ क्रूज करना पसंद करते हैं

ट्रिक स्कूटर के लिए Not recommended


(4). स्कूटर के पहिये – कौन सा आकार बेहतर है?


बहुत अनुभवी सवारों के लिए पहिए का आकार और पहिया का प्रकार काफी जटिल हो सकता है। Ideal स्कूटर के पहिये प्लास्टिक कोर के चारों ओर पॉलीयूरेथेन threads और 110 मिमी के diameter से बने होते हैं।

एक सामान्य नियम के रूप में, एक छोटा पहिया धीमा होता है, लेकिन हल्का होता है, और डेक को जमीन पर नीचे रखता है जो स्थिरता के साथ मदद कर सकता है, जबकि 120 मिमी स्कूटर पहियों में 125 मिमी तक एक बड़ा पहिया तेज होगा और डेक को ऊपर से ऊपर भी उठाएगा।

ग्राउंड, और अधिकांश भाग के लिए एक smooth ride बनाता है। Experienced users बड़े पहियों को पसंद करते हैं क्योंकि यह उन्हें गति के अलावा चालें करने के लिए अधिक मंजूरी देता है।

पहिए की चौड़ाई कुछ ऐसा नहीं है जिसमें अधिकांश उपभोक्ताओं के पास कोई विकल्प होता है।

Expert सवार wider or narrower का चयन करेंगे, इस आधार पर कि वे scooter buy करने के बाद, या कस्टम पहियों को खरीदते समय अपने स्टंट स्कूटर के पहियों में more traction or more maneuverability चाहते हैं।

पहिया के मूल को बनाने वाली सामग्री Pro स्कूटर सवारों और स्टंट स्कूटर सवारों के लिए महत्वपूर्ण हो जाती है।

ट्रिक स्कूटर के पहियों में आमतौर पर प्लास्टिक के बजाय धातु का कोर होता है, क्योंकि यह आक्रामक छलांग के लिए आवश्यक stability प्रदान करता है। कुछ उन्हें जितना संभव हो उतना हल्का बनाने के लिए खोखले कोर स्कूटर पहियों में करते हैं।

3 पहियों वाले मॉडल के कुछ संस्करणों में स्कूटर के पहिए होते हैं जो छोटे बच्चों के लिए रोशनी करते हैं क्‍योंकि पहियों में एलईडी रोशनी होती है। छोटे बच्‍चाें  के लिए यह एक मजेदार बात हो सकती है।



(5). So…Which Wheel is Best? 


100mm scooter wheels – slower, but lighter and less ground clearance for greater stability

110mm wheels – the industry standard for most everyday ‘out of the box’ scooters

120-125mm scooter wheels – faster, smoother, and provide more ground clearance for tricks

Polyurethane with plastic core – industry standard for most everyday scooters

Polyurethane with metal core – industry standard for most pro style scooters

Polyurethane with hollow core – extremely advanced, very light wheels


(6). Anti-slip Surface


बाजार के अधिकांश स्कूटरों में स्केटबोर्ड की तरह, फुट डेक पर किसी प्रकार की Anti-slip Surface होगी। बहुत छोटे बच्चों के लिए कुछ मॉडलों में एक Anti-slip Surface सिलिकॉन सतह होगी।

अधिक मनोरंजक दो पहिया स्कूटरों में आमतौर पर ग्रिप टेप होता है, जो कि सैंडपेपर प्रकार का सामान होता है जो सभी या फुट डेक के हिस्से पर लागू होता है।

यदि यह खराब होना शुरू हो जाता है, तो यह कष्टप्रद हो सकता है, जो कि सस्ते मॉडलों में अधिक सामान्य है। लेकिन इसको फिर से एक मजबूत गोंद या संपर्क सीमेंट के साथ फिर से जोड़ा जा सकता है।

अधिक advanced trick scooters में आमतौर पर ग्रिप टेप लगाया जाता है न कि फुट डेक की पूरी सतह पर।



(7). Do I Need a Foldable Design for Travel and Storage?


फोल्डेबल स्कूटर हर किसी के लिए महत्वपूर्ण नहीं होगा, लेकिन अगर आप स्कूटर को ट्रिप पर अपने साथ ले जाने की योजना बना रहे हैं तो इस पर विचार करना चाहिए। कुछ बच्चे अपने स्कूटर से काफी जुड़ जाते हैं और उन्हें हर जगह लाना चाहते हैं।

कुछ स्कूटरों में एक बटन के क्लिक के साथ फोल्ड करने की क्षमता होती है, अन्य डिज़ाइनों में टी-बार को आसानी से हटाया जा सकता है और टू-पीस के रूप में संग्रहीत किया जा सकता है।

अधिकांश 3 पहिया स्कूटर के डिजाइन में फोल्ड डाउन फीचर नहीं होता है, लेकिन वे काफी छोटे होते हैं, और इनमें टू-पीस विकल्प होगा। यदि आप यात्रा पर स्कूटर को अपने साथ ले जाने की योजना बना रहे हैं तो कुछ पर विचार करें।

इसके अलावा, जब एक मनोरंजक स्कूटर के साथ पड़ोस में घूमते हैं, तो स्कूल, गैरेज, कार में लॉकर में फिट होने के लिए बहुत अच्छा होता है, और कुछ मैन्युफैक्चरर्स स्ट्रैप बेचते हैं ताकि फोल्ड किए गए डिज़ाइन को आसानी से या public transport पर ले जाया जा सके।

हालांकि, जैसा कि हमने पहले उल्लेख किया है, स्केटपार्क में जंप और ट्रिक्स के लिए डिज़ाइन किए गए ट्रिक स्कूटर या प्रो संस्करणों के साथ, आप एक ऐसे मॉडल की तलाश करना चाहेंगे जो अधिक ठोस आधार प्रदान न करे, और ऊपर और नीचे समायोजित न करे।

ट्रिक स्कूटरों को ठोस होना चाहिए क्योंकि उन्हें बहुत अधिक बल का सामना करने और चोट को रोकने में सक्षम होने की आवश्यकता होती है।

children scooter toy scooter for kids kids scooter for 2 years to 5 years scooter for kids 3 to 5 years girls scooter for kids 6 years boys scooter for 5 year old boy kid scooter for 10 year kids scooter for 4-6 years kids scooter for 4-6 years girls kids scooter 3 wheel skating cycle skate scooter for boys skate scooters for girls kids skate scooter adjustable scooter foldable scooter for kids mini scooter for kids 


Best Scooter For Kids In India In 2022 List


(1). NHR Smart Kick Scooter, 3 Adjustable Height, Foldable, Wheel Light

Best Scooter For Kids In India
Best Scooter For Kids In India (1).

Buy At Amazon

NHR Smart Kick Scooter आता है 3 PVC wheels के साथ में। बच्‍चे इस स्‍कूटर से hard roads, fluffy carpet, polished floor, and wet grass पर आसानी से मजा कर सकते हैं।

यह Trendy front light फीचर के साथ आता है जिसमें 4 लाइट्स जलती हैंं। Sturdy build with adjustable height इसकी एक और खूबी है।

इस स्‍कूटर का फ्रेम बना है high-quality Polyvinyl Chloride metal से जो कि देता है rigidness. अगर बात करें handle and base की तो वह बने हैं rubber and plastic से जो कि provide करते हैं tighter grip.

यह एक foldable scooter है जिसे आप कहीं भी carry करके ले जा सकते हैं वो भी बिना किसी परेशानी के। 3 to 5 years old बच्‍चों के लिये यह एक बढिया विकल्‍प है।

Pros And Cons
Pros Cons
  • Can handle upto 50 kg
  • Trendy front light
  • High-quality Polyvinyl Chloride metal
  • Foldable scooter
  • Good for 3-5/6 yr kids
  • Size is a bit small

Best Scooter For Kids In India
Best Scooter For Kids In India (2).

Buy At Amazon

Fun Ride Kids Scooter Xblade 2 Wheel Kick Scooters आता है 2 PVC wheels के साथ में। बच्‍चे इस स्‍कूटर से hard roads, fluffy carpet, polished floor, and wet grass पर आसानी से मजा कर सकते हैं।

यह Trendy front light फीचर के साथ आता है जिसमें 4 लाइट्स जलती हैंं।Wheels में Heavy Duty Bearing लगी हुई हैं। Sturdy build with adjustable height इसकी एक और खूबी है।

इस स्‍कूटर का फ्रेम बना है Non Toxic Virgin Plastic से जो कि देता है rigidness. अगर बात करें handle and base की तो वह बने हैं Non Toxic Virgin Plastic से जो कि provide करते हैं tighter grip.

यह एक unique design स्‍कूटर है जिसे। यह एक अच्‍छा Scooter for Kids है जो कि आता है with wide deck design.  3+ years old बच्‍चों के लिये यह एक बढिया विकल्‍प है। 

Pros And Cons


(3). Power Ranger 2 Wheel Scooter for Kids with Sipper, Bell, Adjustable Height

Best Scooter For Kids In India
Best Scooter For Kids In India (3).

Buy At Amazon

Power Ranger 2 Wheel Scooter for Kids आता है 2 PVC wheels के साथ में। बच्‍चे इस स्‍कूटर से hard roads, fluffy carpet, polished floor, and wet grass पर आसानी से मजा कर सकते हैं।

यह attractive Water Sipper, Bell and a Stand for parking फीचर के साथ आता है जिसमें 4 लाइट्स जलती हैंं।Wheels में PU material लगी हुई हैं।

Sturdy build with adjustable height इसकी एक और खूबी है। इस स्‍कूटर का फ्रेम बना है Non Toxic Virgin Plastic से जो कि देता है rigidness.

अगर बात करें handle and base की तो वह बने हैं Non Toxic Plastic से जो कि provide करते हैं tighter grip. यह एक unique design स्‍कूटर है जिसे।

यह एक अच्‍छा Scooter for Kids है जो कि आता है with wide deck design and skid-resistant foot plate for safe footing.  3+ years old बच्‍चों के लिये यह एक बढिया विकल्‍प है। 

Pros And Cons
Pros Cons
  • Can handle upto 60 kg
  • Comes with Attractive Water Sipper, Bell n Stand
  • Good for 3-10 yr kids
  • Spare parts are not easily available
  • Not a foldable scooter

(4). Wembley Kick Scooter for Kids 2 Wheels Steel Frame Foldable, Height Adjustable

Best Scooter For Kids In India
Best Scooter For Kids In India (4).

Buy At Amazon

Wembley Kick Scooter for Kids 2 Wheels आता है 2 PVC wheels के साथ में। बच्‍चे इस स्‍कूटर से hard roads, fluffy carpets पर आसानी से मजा कर सकते हैं।

यह attractive Water Sipper, Bell and a Stand for parking फीचर के साथ आता है जिसमें 4 लाइट्स जलती हैंं।Wheels में PU material लगी हुई हैं।

Sturdy build with adjustable height इसकी एक और खूबी है। इस स्‍कूटर का फ्रेम बना है Non Toxic Virgin Plastic से जो कि देता है rigidness.

अगर बात करें handle and base की तो वह बने हैं PVC coated alloy से जो कि provide करते हैं tighter grip. यह एक unique design स्‍कूटर है जिसे।

यह एक अच्‍छा easy to ride Scooter for Kids है जो कि आता है with wide deck design and skid-resistant foot plate for safe footing. 

यह एक lightweight, foldable scooter है जिसे आप कहीं भी carry करके ले जा सकते हैं वो भी बिना किसी परेशानी के।3+ years old बच्‍चों के लिये यह एक बढिया विकल्‍प है। 

boys scooter for kids 7 years girls scooter for kids 7 years scooter for kids 10 years 3 wheel scooter for girls scooter for boys scooter for kids kids scooter kids scooter 2-3 years kids scooter 1 years to 2 years skate scooter 3 wheel scooter scooter for kids 12 years scooter for kids 10years scooter kids scooter 7 to 12 years girls baby scooter skating scooter

Pros And Cons
Pros Cons
  • Can handle upto 50 kg
  • Steel Frame with PU Wheels
  • 3-level height adjustable
  • Foldable scooter
  • Good for 3-5/6 yr kids
  • Not recommended to ride on wet surfaces

(5). Smart Saver Heavy Duty Kick Music Scooter for Kids & Toddlers 

Best Scooter For Kids In India
Best Scooter For Kids In India (5).

Buy At Amazon

Smart Saver Heavy Duty Kick Music Scooter for Kids आता है 4 Smooth LED PU wheels के साथ में। बच्‍चे इस स्‍कूटर से hard roads, fluffy carpets पर आसानी से मजा कर सकते हैं।

यह attractive फीचर के साथ आता है जिसमें 4 लाइट्स जलती हैंं।Wheels में PU material लगी हुई हैं। Sturdy build with adjustable height इसकी एक और खूबी है।

इस स्‍कूटर का फ्रेम बना है Non Toxic Virgin Plastic से जो कि देता है rigidness. अगर बात करें handle and base की तो वह बने हैं Plastic से जो कि provide करते हैं tighter grip.

यह एक unique design स्‍कूटर है जिसे। यह एक अच्‍छा easy to ride Scooter for Kids है जो कि आता है with wide deck design and skid-resistant foot plate for safe footing.

  यह एक lightweight scooter है। 3+ years old बच्‍चों के लिये यह एक बढिया विकल्‍प है। 

Pros And Cons

Pros Cons
  • Trendy wheel lights
  • High-quality PU material
  • Good for 3-10 yr kids
  • Needs no installation
  • Foldable scooter
  • Easy to carry 
  • The size is a bit small

(6). R for Rabbit Road Runner Scooter

Best Scooter For Kids In India
Best Scooter For Kids In India (6).

Buy At Amazon

R for Rabbit Road Runner Scooter for Kids आता है ABEC 7 Bearing 2 Smooth PU wheels और En 71 for Safety Certification के साथ में।

बच्‍चे इस स्‍कूटर से hard roads, fluffy carpets और कैसे भी surfaces पर आसानी से मजा कर सकते हैं। यह attractive फीचर के साथ आता है जिसमें एक rear light जलती हैंं।

Wheels में PU material लगी हुई हैं। Sturdy build with adjustable height इसकी एक और खूबी है। इस स्‍कूटर का फ्रेम बना है Non Toxic Virgin Plastic से जो कि देता है rigidness.

अगर बात करें handle की तो वह बना है Aluminium से जो कि provide करते हैं tighter grip और इस पर जंग लगने की समस्‍या भी नहीं होगी।. यह एक unique design स्‍कूटर है जिसे।

यह एक अच्‍छा easy to ride Scooter for Kids है जो कि आता है with wide deck design and skid-resistant foot plate for safe footing.  यह एक lightweight scooter है। 3+ years old बच्‍चों के लिये यह एक बढिया विकल्‍प है।

Pros And Cons

Pros Cons
  • Can handle upto 75 kg
  • En 71 for Safety Certified
  • High-quality Polyvinyl Chloride metal
  • Eye catching design
  • Good for 3-5/6 yr kids
  • Expensive scooter
skating scooter for kids 3 wheel scooter for baby 3 wheel scooter for kids 3 wheel scooter for kids 2 years 3 wheel scooter for kids with light 3wheel scooter for kids scooter for kids 10 years 2 wheel boys scooter for kids 10 year scooter for kids 10 years 2 wheel scooter for kids 5 years boys scooter for kids 7 years
Please follow and like us:
0
20
Pin Share20

Add a Comment

Your email address will not be published.