इस लड़की से धोनी बेहद प्यार करते थे पर चाहकर भी नही हो पायी शादी, अंत में करनी पड़ी साक्षी से शादी – पीछे थी ये छुपी हुई वजह

Please follow and like us:
0
20
Pin Share20

इस लड़की से धोनी बेहद प्यार करते थे पर चाहकर भी नही हो पायी शादी, अंत में करनी पड़ी साक्षी से शादी – पीछे थी ये छुपी हुई वजह dhoni love story

इस लड़की से धोनी बेहद प्यार करते थे पर चाहकर भी नही हो पायी शादी, अंत में करनी पड़ी साक्षी से शादी – पीछे थी ये छुपी हुई वजह dhoni love story

महेंद्र सिंह धोनी, नाम तो सुना ही होगा। और क्‍यों ना सुना होगा भला। आज के समय इस नाम से भारत ही नही बल्कि पूरी दुनिया भलीभॉंति वाकिफ है।

ऐसा इसलिए भी है क्योंकि एम एस धोनी एक बहुत ही बेहतरीन और शानदार खिलाड़ी तेा है हीं बल्कि उनका व्‍यक्तित्‍व भी एकदम निराला है।

उन्हें भारत मे ही नही बल्कि पूरी दुनिया मे जाना जाता है. धोनी ने अपने अभी तक के जीवन मे काफी नाम, शोहरत और पैसा बखूबी कमाया है और इसी के साथ-साथ पूरी दुनिया को भी अपनी क्रिकेटिंग ग्‍यान का दीवाना भी बनाया है.

धोनी के बारे में तो हम जितना बताए उतना कम ही है। एक तो वह सबसे सफल क्रिकेट कप्तान माने जाते है क्योंकि धोनी ही एक मात्र ऐसे भारतीय क्रिकेट कप्तान है जिन्होंने भारत को सभी आई सी सी ट्रॉफी दिलायी है जैसे कि चैंपियंस ट्रॉफी, टी-20 वर्ल्डकप, 50-50 वर्ल्डकप जैसे सभी खिताब जीता रखे हैंं।

dhoni love story
dhoni love story

और यह अपने आप में ही एक बहुत ही बड़ी बात है और इसी वजह से आज के समय मे इन्हें पूरी दुनिया में धोनी की तूती बोलती है. पर धोनी इस समय मीडिया में काफी ज्यादा सुर्खियों में क्‍यों बने हुए हैंं यह सच जानकर तो आप भी हैरान रह जायेंगे।

ऐसा इसलिए है क्योंकि इस समय धोनी को लेकर एक बात की काफी ज्यादा चर्चा हो रही है। बात उनके निजी जीवन से तो जुड़ी हुई है ही इसलिये और भी ज्‍यादा ट्रेण्‍ड हो रही है।

दरअसल बात यह कि धोनी जिस लड़की से शादी करना चाहते थे उससे चाहकर भी शादी नही कर पाए। अंत में आकर मजबूरी में शायद उन्‍होंने फिर साक्षी से शादी करनी पड़ी थी ऐसा रिपोर्ट्स कहती हैं.

तो चलिये आगे आपको आर्टिकल में विस्‍तार से बताते है कि धोनी आखिर किस लड़की से शादी करना चाहते थे और क्‍यों नहीं कर पाये। 


धोनी के पास नहीं बचा था कोई रास्‍ता और इसीलिये नहीं कर पाये थे इस लड़की से शादी, आँसू बहाने के सिवा कुछ न कर सके

अगर बात दुनिया के महानतम क्रिकेटर्स की हो रही हो तो धोनी का नाम दुनिया के सबसे बड़े और महान क्रिकेटर्स की गिनती में आता है। और आये भी क्‍यों न।

ऐसा इसलिए क्योंकि धोनी आज के समय मे जिस भी मुकाम पर है वहा तक पहुचना हर किसी के बस की बात नही है। इस मुकाम तक पहुँचने के लिये धोनी ने बहुत मेहनत की है जिसके चलते आज के समय मे इन्हें पूरी दुनिया मे जाना जाता है.

पर इस समय धोनी के निजी जीवन को लेकर हाल ही में एक बहुत बड़ी बात सामने आई है। बात यह है कि धोनी अपनी पत्नी साक्षी से नही बल्कि किसी ओर से शादी करना चाहते थे और इसके बारे में तो फिल्‍म में भी काफी जिक्र किया गया है।

जी हाँ यह बिल्कुल सत्य बात है। यह सच है कि साक्षी उनका पहला प्यार नही थी बल्कि एक प्रियंका नाम की लड़की ही उनका पहला प्यार थी.

धोनी और प्रियंका दोनो एक-दूसरे से काफी प्यार करते थे और पसंद करते थे। उन दोनों का प्‍यार इस सीमा तक पहुँच गया था कि दोनो की बात शादी तक पहुँच गई थी और वे शादी करना चाहते भी थे।

पर फिर कुछ ऐसा हुआ कि जिसके बाद धोनी के साथ कुछ ऐसा हुआ कि धोनी फिर चाहकर भी प्रियंका से शादी नही कर पाए थे.

आखिर क्यों धोनी और प्रियंका शादी नहीं कर पाये थे और क्यों फिर धोनी को साक्षी से ही शादी करनी पड़ी थी। चलिये इस बारे में और विस्‍तार से जानते हैं। 


A.R.K. DRESSES Girls Maxi Dress
A.R.K. DRESSES Girls Maxi Dress 

आखिर क्‍यों धोनी चाहकर भी नही कर सके थे प्रियंका से शादी, क्‍यों उनको करने पड़ी साक्षी से शादी

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि एम एस धोनी एक प्रियंका नाम की लड़की से बेहद प्यार करते थे। और ये उस समय की बात है जब वो भारतीय टीम का हिस्‍सा भी नहीं थे।

पर उनका यह दुर्भागय ही कहिये कि जिससे वे इतना प्‍यार करते थे चाहकर भी उससे शादी नही कर पाए थे। ऐसा इसलिए भी था क्योंकि प्रियंका का एक गाड़ी से टक्कर लगने के वजह से मृत्‍यु हो गयी थी।

और अब धोनी के पास सिर्फ रोने के अलावा कोई और विकल्‍प भी नहीं था। यह बात तो आपको धोनी की फ़िल्म एम.एस. धोनी द अनटोल्ड स्टोरी में भी काफी अच्‍छे से दिखायी गयी है।

प्रियंका के गुजर जाने के कुछ समय बाद धोनी के जीवन मे साक्षी आ गई और इस बार धोनी ने बिना कोई देरी करे साक्षी से शादी कर ली। इस सबके बाद अब वह अपनी फैमिली के साथ काफी खुशहाल जीवन व्यतीत कर रहे है.

Also Read – पढ़ें और भी रोच‍क कहानियां

Also Readमनोरंजन की बेहतरीन खबरें

Please follow and like us:
0
20
Pin Share20

Add a Comment

Your email address will not be published.