हैरी पॉटर एण्‍ड द चेम्‍बर ऑफ सीक्रेट्स मूवी की कहानी हिंदी में || Harry Potter and the Chamber of Secrets Full Movie Explained in Hindi

Please follow and like us:
0
20
Pin Share20

हैरी पॉटर एण्‍ड द चेम्‍बर ऑफ सीक्रेट्स मूवी की कहानी हिंदी में || Harry Potter and the Chamber of Secrets Movie Explained in Hindi

Harry Potter Part 2 Movie Explained in Hindi || Harry Potter and the Chamber of Secrets Full Movie Explained in Hindi || हैरी पॉटर एण्‍ड द चेम्‍बर ऑफ सीक्रेट्स मूवी की कहानी हिंदी में || हैरी पॉटर 2 मूवी इन हिंदी

Harry Potter 2 Full Movie Explained in Hindi
Harry Potter 2 Full Movie Explained in Hindi

हैलो दोस्तों आप सभी को मेरा नमस्कार। दोस्तों आज हम बात करने वाले हैं हैरी पॉटर सिरीज के दूसरे पार्ट के बारे में जो कि है हैरी पॉटर एण्ड द चेम्बर ऑफ सीक्रट्स।

कहानी की शुरूआत होती है लिटिल विंग शहर के प्राइवेट एरिया से जहां हैरी अपनी फैमिली एल्बम को देख रहा होता है जो कि उसे हैग्रिड ने दी थी।

वहीं इसी दौरान हैरी का पालतु उल्लू थोड़ा सा परेशान दिख रहा होता है। यह सब कुछ देखकर हैरी अपने अंकल वर्नन के पास जाता है और उनसे पूछता है कि क्या कुछ देर के लिये वह अपने उल्लू को बाहर घुमाने ले जा सकता है?

इस पर अंकल वर्नन कहते हैं कि आज मैं अपनी जिंदगी की सबसे बड़ी डील करने जा रहा हूँ और मैं किसी भी प्रकार की परेशानी में पड़ना नहीं चाहता हूँ। अब तुम चुपचाप यहां से चले जाओ और अपने कमरे में जाकर बैठो।

पर जैसे ही हैरी अपने रूम में जाकर बैठता है तो वह देखता है कि उसके रूम में पहले से ही एक एल्फ मौजूद है जिसका नाम डॉबी है।

यह देखकर हैरी ने उससे पूछा कि वो यहां क्या करने आया है तो इसका जवाब डॉबी देता है कि इस साल हैरी पॉटर को हॉग्वार्ड्स नहीं जाना चाहिये। वह हैरी को सावधान करने के लिये आया होता है।



Harry Potter 2 Full Movie Explained in Hindi
Harry Potter 2 Full Movie Explained in Hindi

इस पर हैरी कहता है कि मुझे हॉगवर्ट्स क्यों नही जाना चाहिये। हॉगवर्ड्स तो मेरा घर है। अब चूँकि हैरी ने उस एल्फ की बातो को नजरअंदाज किया होता है तो एल्फ वहां से नीचे अंकल वर्नन की पार्टी में चला जाता है और उछल कूद करके उस पार्टी को खराब करने लगता है।

इस सबसे गुस्सा होकर अंकल वर्नन हैरी को उसके कमरे के अंदर बंद कर देते हैं। उसी रात हम देखते हैं कि हैरी को उस जगह से छुड़ाने के लिये रॉन वीसली अपनी उड़ने वाली कार लेकर आता है।

यह सब करने में रॉन कामयाब भी हो जाता है और इस प्रकार हैरी अगली सुबह वीसली फैमिली के घर पर पहुँच जाता है।

उस समय वीसली फैमिली खाना खा रही होती है और उसी समय पर एक उल्लू खत लेकर आता है और उस लिस्ट में सभी जरूरी चीजों की लिस्ट होती है जो कि हॉगवर्ट्स जाने के लिये जरूरी होती है जैसे कि किताबें, पंख, स्याही और झाड़ू आदि।

सभी कहते हैं कि ये सब किताबे और सामान तो बहुत ही मँहगा है। इस पर मिस वीसली कहती हैं कि यह सब तो बस एक ही जगह पर मिल सकता है और उस जगह का नाम है छूमंतर गली।

वहीं मिस वीसली एक चिमनी के पास में खड़ी होती हैं और सभी को मुट्ठी मे थोड़ा सा छू पाउडर लेने के लिये कहती हैं। फिर वह कहती है कि इस चिमनी के बींचो बीच खड़े हो जाओ और सच्चे मन से बोलो छूमंतर गली।



Harry Potter 2 Full Movie Explained in Hindi
Harry Potter 2 Full Movie Explained in Hindi

सब वहां पर पहुँच जाते है और हम देखते हैं कि वहां पर ड्रेको मैल्फॉय के पिता लूसियस मैल्फॉय भी पहले से ही मौजूद हैं। लूसियस, वीसली को काफी खरी खोटी बातें सुनाते हैं उनके मगलुओं से रिलेटिड संबंधों को लेकर।

लुसियस, गिन्नी वीसली की टोकरी में एक किताब रख देते हैं। अगले सीन में हमें दिखाया जाता है कि पूरी वीसली फैमिली हॉग्वर्ट्स के लिये निकल पड़ती है।

जैसे ही वो लोग प्लैटफार्म नंबर 9 और 10 के बीच में जाते हैं तो वह देखते हैं कि वहां का गेट अपने आप ही बंद हो गया होता है। और अब उनके पास हॉगवर्ट्स जाने का कोई ओर रास्ता नहीं होता है।

लेकिन तभी हैरी के दिमाग में एक आइडिया आता है और वह कहता है कि रॉन, तुम तो अपनी कार को उड़ा सकते हो है ना। तो रॉन ओर हैरी दोनों उस कार को उड़ाकर ही हॉग्वर्ट्स में प्रवेश कर पाते हैं।

वहां पहुँच कर एक काफी साल पुराना पेड़ हैरी और रॉन की कार पर हमला कर देता है। जैसे तैसे हैरी और रॉन अपनी जान बचा पाते हैं और अपने क्लासरूम में पहुँच जाते हैं।

अगले सीन में हमें दिखाया जाता है कि ग्रीनहाउस के अंदर मैडम स्प्राउट सभी को मंत्र कवच बनाने का तरीका सिखा रही होती हैं।



Harry Potter and the Chamber of Secrets Full Movie Explained in Hindi
Harry Potter and the Chamber of Secrets Full Movie Explained in Hindi

मैडम स्प्राउट्स कहती हैं कि अपने कानों को कानरक्षकों से ढक लो क्योंकि जब मंत्र कवच बनाया जाता है तो काफी खतरनाक आवाजे आती हैं जिनसे मौत भी हो सकती है।

भले ही ये पौधे अभी बच्चे हैं पर कम से कम ये आपको बेहोश तो कर ही सकते हैं। सब अपने कानों पर कानरक्षको को लगा लेते हैं पर लेविन लॉन्गबॉटम का कानरक्षक सही से नहीं लगा होता है और इसी कारण से वो आवाजों को सुनकर बेहोश हो जाता है।

अब हम देखते हैं सभी स्टूडेण्ट्स हॉग्वर्ड्स हॉल के अंदर बैठकर अपना डिनर कर रहे होते हैं और तभी रॉन वीसली के लिये एक चिट्ठी आयी होती है।

यह देख कर नेवल बोलता है कि यह तो एक बोलता भोंपू है जो कि उसे पहले भी मिल चुका होता है। हालांकि रॉन को यह भोंपू उसकी मम्मी द्वारा भेजा गया होता है।

मिस वीसली रॉन पर काफी गुस्सा होती है और कहती है कि अगर अगली बार ऐसी कोई भी गलती होती है तो वह रॉन को अपने घर में घुसने नहीं देगी।

अगले सीन में हमें गुप्त कलाओं के नये टीचर मिस्टर लॉकहार्ट दिखाये जाते हैं। वो अपने छात्रों को नन्हें पिशाचों से लड़ने की कला सिखाना चाहते हैं।

पर मिस्टर लॉकहार्ट कुछ भूल कर बैठते हैं और स्थिति उनके कंण्ट्रोल में नहीं होती और सभी नन्हें पिशाच पूरी क्लास में तबाही मचा देते हैं और सब कुछ तहस नहस करने लगते हैं।



Harry Potter and the Chamber of Secrets Full Movie Explained in Hindi
Harry Potter and the Chamber of Secrets Full Movie Explained in Hindi

इसी बीच हरमायनी अपनी जादुई कला को दिखाती है और सभी पिशाचों को शांत करने में कामयाब हो जाती है।

अब अगले सीन में हम देखते हैं हैरी रॉन और हरमाइनी अपने गरूणद्वार कक्ष की ओर जा रहे होते हैं और तभी वो एक दीवार पर देखते हैं कि फिंच की बिल्ली के खून से लिखा हुआ है कि रहस्यमयी दरवाजा फिर से खोला जा चुका है, वारिस के दुशमन खबरदार।

अगले दिन हैरी रॉन और हरमायनी तीनों प्रोफेसर मैग्कोनिकल की क्लास में यह सवाल उठाते हैं कि यह रहस्मयी तहखाना क्या है और इसको किसने खोला है।

इस पर मैगोनिकल बताती हैं कि इस हॉगवर्ड्स की शुरूआत चार जादूगरो ने की थी। गौरव गरूणद्वार, माया मेनतकश, चंद्रिका चीरघाट और नागेश नागशक्ति।

इनमें से तीन तो यह चाहते थे कि इस स्कूल में कोई भी पढ़ सके पर नागेश नागशक्ति यह नहीं चाहता था कि शुद्ध खून के अलावा इसमें कोई और मगलू भी पढ़ सके।

हॉग्वर्डस में जाने से पहले नागेश एक रहस्यमयी तहखाना बना देता है और उसमें एक रहस्मयी चीज छोड़ देता है ताकि समय आने पर मगलू बच्चों को खतम किया जा सके।

हैरी रॉन और हरमाइनी को लगता है कि यह रहस्मयी तहखाना किसी और ने नहीं बल्कि नागशक्ति के अंतिम वारिस मैल्फॉय ने ही खोला है।



Harry Potter and the Chamber of Secrets Full Movie Explained in Hindi
Harry Potter and the Chamber of Secrets Full Movie Explained in Hindi

तभी तीनो यह डिसाइड करते हैं कि वे रूप बदल काड़े का उपयोग करेंगे और मैल्फॉय से सच उगलवायेंगे।

अगले सीन में हम देखते हैं कि गरूणद्वार और नागशक्ति की टीम के बीच में एक क्विडिच मैच चल रहा होता है और नागशक्ति की ओर से ड्रेको मैल्फॉय खोजी बना होता है।

दोनों ही टीम के बीच तगड़ा मैच चल रहा होता है पर अंत तक आते आते हैरी उस मैच को जिताने में एकदम कामयाब रहता है। पर उसी बीच एक पहलवान हैरी के पीछे पड़ जाता है और इससे हैरी के हाथ की हड्डी टूट जाती है।

सभी हैरी को हॉस्पीटल लेकर जाते हैं और रात के समय हैरी के पास डॉबी एल्फ आता है। डॉबी हैरी से कहता है कि मैंने आपको यहां पर आने से मना किया था पर फिर भी आप यहां पर क्यों आये।

यह सुनकर हैरी बोलता है कि तुमने ही हॉगवर्ड्स का गेट बंद किया था न ताकि मैं यहां पर न आ सकूँ। तब डॉबी बोलता है कि मैं अपने मालिक के कारण मजबूर था।

तभी हम देखते हैं कि हेडमास्टर डंबलडोर प्रोफेसर मेगोनिकल के साथ एक बच्चे को हॉस्पीटल में एडमिट करवाने के लिये आते हैं।

वो दोनों आपस में बात कर रहे होते हैं और बोलते हैं कि ये बच्चा उस खतरनाक चीज के संपर्क में आ चुका है और अब यह निर्जीव हो चुका है।



Harry Potter 2 Full Movie Explained in Hindi
Harry Potter 2 Full Movie Explained in Hindi

वे कहते हैं आज से 50 साल पहले वो तहखाना खोला गया था और एक मगलू लड़की की जान चली गयी थी। तभी हैरी को एक किताब मिलती है जिसे वह अपने गरूड़द्वार कक्ष की ओर ले जाता है और उसको पढ़ने लगता है।

उसे पता चलता है कि यह किताब टॉम मार्बलो रिडल की है। वह किताब को जैसे ही पढ़ने के लिये खोलता है तो वह उसे एकदम खाली मिलती है। वह उस किताब पर लिखता है कि मेरा नाम हैरी पॉटर है।

तब उस किताब से उसे जवाब मिलता है कि मेरा नाम टॉम रिडल है। तब हैरी उस किताब से कहता है कि क्या तुम मुझे उस रहस्यमयी तहखाना के बारे में कुछ बता सकते हो।

तो इस पर किताब से उसे जवाब मिलता है कि मैं तुम्हें कुछ बता तो नहीं सकती पर दिखा जरूर सकती हूँ। वह किताब हैरी को अपने अंदर समा लेती है और हैरी उसी दिन के समय में पहुँच जाता जहां आज से 50 साल पहले एक मगलू लड़की की मौत हुई होती है।

इधर हैरी देखता है कि प्रोफैसर डंबलडोर एक लड़के से पूछ रहे होते हैं कि क्या तुम उस रहस्यमयी तहखाने के बारे में कुछ जानते हो और क्रया तुम मुझसे कुछ छिपा तो नहीं रहे हो।

इस पर वह लड़का जवाब देता है कि नहीं प्रोफेसर मैं कुछ नहीं जानता हूँ और मैं आपसे कुछ भी नही छिपा रहा हूँ। हम देखते हैं कि वो लड़का होता है टॉम मारवेलो रिडल।



Harry Potter 2 Full Movie Explained in Hindi
Harry Potter 2 Full Movie Explained in Hindi

वह लड़का हैग्रिड के पास में जाता है जो कि एक बॉक्स के पास में खड़ा होता है। टॉम हैग्रिड से कहता है कि तुम ही हो जो इतने खतरनाक जीव को यहां पर लाये हो।

इस पर हैग्रिड कहता है कि इस बॉक्स के अंदर एक एरोगॉर्ग है जो कि एक मकड़ी है और यह कोई दैत्य नहीं है जो खून करेगी। इस पर टॉम कहता है कि कल इस मरी हुई लड़की के माता पिता यहां आने वाले हैं और मैं उससे पहले ही इस दैत्य को जान से मार दूँगा।

अब हैग्रिड उस मकड़ी को बचाने की कोशिश करता है पर इस सब के बीच वह मकड़ी वहां से भाग जाने में कामयाब हो जाती है।

अब हमें दिखाया जाता है कि गरूणद्वार और मेंहनतकश के बीच एक क्विडिच मैच है और अब हमें मिनर्वा मैक्गोनिकल मैडम दिखायी देती हैं।

लेकिन तभी मैडम मैक्गोनिकल कहती हैं कि यह मैच यहीं पर रद्द किया जाता है। तो इस पर सभी उनसे पूछतें हैं कि ऐसा क्यों। तो इस पर मैक्गोनिकल कहती हैं कि यह बात मैं हैरी और रॉन से कहना चाहती हूँ।

और इस सब के बाद मैक्गोनिकल मैडम हैरी और रॉन को हॉस्पीटल लेकर जाती हैं और उस दैत्य के अगले शिकार हरमायनी के बारे में बताती हैं।

हरमायनी एकदम बुत जैसी बन गयी थी। अब हैरी और रॉन काफी ज्यादा शॉक्ड और परेशान हो जाते हैं और वे हैग्रिड के पास में जाते हैं।


Homescape Baby Soft Plush Cushion Baby Sofa Seat
Homescape Baby Soft Plush Cushion Baby Sofa Seat 

Harry Potter 2 Full Movie Explained in Hindi
Harry Potter 2 Full Movie Explained in Hindi

उसी वक्त जादुई मंत्रालय के हेड , हैडमास्टर डंबलडोर के पास में आते हैं और कहते हैं कि आज से 50 साल पहले एक दैत्य को तुम लेकर आये थे जौ आज भी मगलू बच्चों का शिकार कर रहा है और इसी कारण से तुम्हें अब जेल में ले जाना पड़ रहा है।

जाते जाते हैग्रिड, जादुई अदृश्य चोगे के अंदर छिपे हुए हैरी और रॉन से कहता है कि अगर तुम वाकई में सच जानना चाहते हो तो तुम्हें मकडि़यों का पीछा करना होगा। दोनों यह बात सुनकर जंगल की ओर चल पड़तें हैं और मकडि़यों का पीछा करना शुरू कर देते हैं।

जंगल में जाने पर हैरी और रॉन का सामना एक ऐरोगॉर्ग से होता है जो कि बहुत बड़ी मकड़ी होती है। हैरी उस ऐरोगॉर्ग से पूछता है कि क्या वो दैत्य तुम ही हो जो नागेश नागशक्ति ने जाने से पहले स्कूल में छोड़ा था।

इस पर वह ऐरोगॉर्ग कहता है कि नहीं मैं वो दैत्य नहीं हूँ बल्कि वो तो कोई और दैत्य ही है जो मगलूओें को मारना चाहता है। यह सच सुनकर हैरी और रॉन वापसी की तैयारी कर ही रहे होते हैं कि तभी ऐरोगॉर्ग के बाकी के साथी उन दोनों पर हमला बोल देते हैं।

उन सब मकडि़यों का सामना करना हैरी और रॉन के लिये काफी मुश्किल भरा होता है और तभी वहीं जादुई कार जो हवा में उड़ती है, हैरी और रॉन के पास आ जाती है उनकी हेल्प करने के लिये।

उस कार की मदद से ही दोनों अपनी जान बचाने में कामयाब होते हैं और सीधा हरमायनी के पास में जाते हैं।



Harry Potter 2 Full Movie Explained in Hindi
Harry Potter 2 Full Movie Explained in Hindi

तभी हैरी की निगाह हरमायनी के हाथ में पड़े एक कागज पर जाती है और उस कागज पर उस रहस्यमयी तहखाने के खतरनाक जीव का नाम लिखा होता है जिसका नाम है कालदृष्टि जो कि एक विशालकाय साँप होता है।

इस साँप की खासियत यह है कि इसकी दो पीली आँखों में देखने पर किसी की भी मौत हो सकती है। इस सब पर रॉन चौंक जाता है और पूछता है कि आखिर इतना बड़ा साँप इस हॉग्वर्ट्स में रहा कैसै।

तो इसका जवाब भी हरमायनी के कागज में उसे मिल जाता है जो कि था पाइप्स। वह साँप पाइप्स के जरिये इतने दिनों तक छिपा रहा।

तभी मिनर्वा मैकगोनिकल बाकी टीचर्स के साथ आती हैं और कहती हैं कि वह साँप एक और लड़की को तहखाने में ले गया है।

और तभी लॉकहार्ट वहां पर आता है और कहता है कि मैं उस लड़की को बचाऊँगा। और तभी रॉन और हैरी दोनों लॉकहार्ट के पास में जाते हैं और वे जो कुछ भी जानते हैं उसे बता देते हैं।

लेकिन किलड्रॉय लॉकहार्ट के दिमाग में तो कुछ और ही चल रहा होता है। वह तो वहां से भागने की तैयारी में होता है और तभी हैरी और रॉन अपने जादू की मदद से उसे रोक लेते हैं और कहते हैं कि तुम्हें हमारे साथ में चलना होगा।

वे दोनों आपस में बात करते हैं कि उस किताब को सबसे पहले लड़कियों के बाथरूम में पाया गया था। और जब वे वहां पहुँचते हैं तो देखते हैं कि उस बाथरूम में एक नल पर नागशक्ति का चिन्ह बना हुआ है।



Harry Potter 2 Full Movie Explained in Hindi
Harry Potter and the Chamber of Secrets Full Movie Explained in Hindi

अब रॉन हैरी से कहता है कि तुम सर्पभाषा में इससे कुछ बोलो और हैरी भी ऐसा ही करता है। जैसे ही सर्पभाषा में हैरी उस नल से कुछ कहता है वैसे ही वो रहस्यमयी तहखाना खुल जाता है।

तीनों अब उस तहखाने में घुस जाते हैं और तभी जादुई धमाके के कारण रॉन और लॉकहार्ट वहां पर फँस जाते हैं। हैरी अब वहां से आगे बढ़ता है तो देखता है कि एक दरवाजे पर साँप के निशान बने हुए हैं।

जैसे ही हैरी सर्पभाषा का इस्तेमाल करके उस दरवाजे को खोलता है तो हैरी देखता है कि गिनी वीसली वहां जमीन पर पड़ी होती है। रॉन अपनी बहन को उठाने की कोशिश करता है पर वह होश में ही नहीं आती है।

और इधर अचानक से टॉम रिडल वहां पर आता है और कहता है कि यह जिन्नी वीसली ही थी जिसने मेरी हेल्प की थी। उसने ही इस किताब को हैरी तक पहुँचाया और बाकी सारे हादसों को करने में मेरी सहायता की।

तब हैरी उस टॉम रिडल से पूछता है कि आखिर तुम हो कौन। तो टॉम जवाब देता है कि मैं ही हूँ लॉर्ड वॉल्डेमॉर्ट। अब हैरी की मदद के लिये डंबलडोर एक टोपी भेजते हैं। तभी टॉम सर्पभाषा में कुछ बोलता है और एक बड़ा सा कालदृष्टि साँप बाहर निकल आता है।

वह साँप हैरी पर हमला करने ही वाला होता है पर तभी डंबलडोर का फीनिक्स वहां पर आता है और उस कालदृष्टि साँप की दोनों आँखें फोड़ देता है।



Harry Potter 2 Full Movie Explained in Hindi
Harry Potter and the Chamber of Secrets Full Movie Explained in Hindi

तभी हैरी को उस टोपी में से गरूणद्वार की तलवार मिलती है और उस तलवार की मदद से हैरी अपनी जान बचाता है और साथ ही उस कालदृष्टि साँप को जान से मार देता है।

पर इसी बीच उस साँप का एक दाँत हैरी को लग जाता है और वो घायल हो जाता है। तभी टॉम रिडल कहता है कि इस किताब की वजह से ही उसकी शक्तियाँ और भी जयादा बढ़ने वाली हैं।

हैरी को यह समझते देर नहीं लगती कि टॉम की सारी शक्तियों का केंद्र वह मनहूस किताब ही है। हैरी उस साँप के दाँत से ही उस किताब में गाड़ देता है जिससे टॉम की मौत हो जाती है।

थोड़ी देर के बाद फीनिक्स वहां आता है और अपने आँसूओं से हैरी के घाव भर देता है। अब फीनिक्स की हेल्प से ही हैरी रॉन लॉकहार्ट और गिन्नी वहां से वापस स्कूल जाने में कामयाब हो जाते हैं।

अब हेडमास्टर डंबलडोर हैरी और रॉन को उनके द्वारा किये गये काम के लिये शाबासी देते दिखायी देते हैं। डंबलडोर रॉन को एक चिट्ठी देते हैं ताकि हैग्रिड को वहां जेल से छुड़या जा सके।

इधर हैरी से वे कहते हैं कि तुमने कालदृष्टि और टॉम रिडल को उसी तहखाने में खत्म करके बहुत ही बहादुरी का काम किया है।



Harry Potter 2 Full Movie Explained in Hindi
Harry Potter and the Chamber of Secrets Full Movie Explained in Hindi

उसी समय लूसियस मैल्फॉय वहां पर आता है ओर कहता है कि जादुई मंत्रालय ने आपकी सुन ली है और जल्द ही हैग्रिड को जेल से छोड़ दिया जायेगा। मैल्फॉय वहां से जा ही रहा होता है और तभी हैरी उसको रोकता है और उस किताब को वापिस मैल्फॉय को देे देता है।

वह लुसियस से कहता है कि यह किताब शायद तुम्हारी ही है और तुमने ही इसे गिन्नी विसली की बाल्टी में डाला था जब हम छूमंतर गली में अपना सामान खरीद रहे थे।

इससे गुस्सा होकर लुसियस हैरी पर हमला करने ही वाला होता है कि तभी डॉबी वहां पर बीच में आ जाता है। अब डॉबी वापिस लूसियस पर हमला बोल देता है और उसे वहां से भगा देता है।

चूँकि हैरी ने डॉबी को अपना एक मोजा दिया था तो इससे वह आजाद हो चुका था और हैरी के प्रति कृतज्ञ था।

अगले सीन में हमें दिखाया जाता है कि सभी विद्यार्थी हॉग्वर्ट्स हौल में बैठे हुए हैं और हेडमास्टर डंबलडोर कहते हैं कि प्रोफेसर स्प्राउट्स की मदद से मंत्र कवच काड़े का तोड़ ढूँढ लिया गया है।

इससे सभी बेजान हुए बच्चों का बचा लिया गया है। सभी बच्चे इससे बहुत ही खुश हो जाते हैं और यहीं पर हॉगवर्ट्स का दूसरा साल खत्म हो जाता है।



तो आप लोगों को यह कहानी कैसी लगी यह हमें जरूर बताइयेगा। कमेण्ट बॉक्स के अंदर अपने सुझाव अवश्य लिखें। यदि यह कहानी आपको पसंद आयी हो तो इसे अपने मित्रों के साथ शेयर अवश्य करें। जल्द ही हम तीसरा पार्ट भी यहां शेयर करेंगे। धन्यवाद।


हमारे टॉप हाउसहोल्‍ड आर्टिकल्‍स जरूर पढें

Please follow and like us:
0
20
Pin Share20

Add a Comment

Your email address will not be published.