How to get rid of female facial hair || महिलायें फेशियल हेयर से छुुटकारा कैसे पायें?

Please follow and like us:
0
20
Pin Share20

How to get rid of female facial hair || महिलायें फेशियल हेयर से छुुटकारा कैसे पायें?

How to get rid of female facial hair

इस भागदौड़ भरी जिंदगी में अपनी खूबसूूूूरती को बनाये रखने के लिये महिलायें हर संभव प्रयास करती हैं परंतु एक चीज ऐसी भी है जो उन्‍हें हमेंशा परेशान करती है। वह चीज है facial hair removal and how to get rid of female facial hair. ऐसी स्थिति में electric hair remover  जैसे दर्दरहित उपाय का इस्‍तेमाल आपके लिये सर्वाधिक उपयोगी सिद्ध हो सकता है।

हर महिला की कोशिश होती है कि वह खूबसूरत नजर आये और इसी कारण से वह कई प्रकार के ब्‍यूटी प्रोड्क्‍ट्स का इस्‍तेमाल करती हैं। लेकिन खूबसूरत दिखने की इसी कोशिश में फेशियल हेयर एक बहुत बड़ी समस्‍या होती है। हालांकि इस समस्‍या से छुटकारा पाने के कई प्रकार के तरीको को उपयोग करते रहने से कुछ फायदे हैं तो कुछ नुकसान भी हैं।     

 facial hair removal के लिये  waxing  से लेकर वूमन हेयर रिमूवल ट्रिमर  women hair removal trimmer for private parts  का भी उपयोग किया जाता है। कुछ  cases में रेजर या  electric hair removal trimmer for women  का भी उपयोग किया जाता हैं। हालांकि facial wax से कभी कभी  redness  रेडनेस की समस्‍या भी उत्‍पन्‍न हो जाती है। छोटे छोटे दाने की समस्‍या होना भी आम बात है। 



किसी किसी महिला के लिये तो  facial waxing  बहुत दर्दनाक भी होता है। Razor  के इस्‍तेमाल से फेशियल हेयर की ग्रोथ अंदर की तरफ बढ़ने लगती है। वहीं दूसरी ओर थ्रेडिंग से हेेेयर रिमूूव करने से  rashes and redness  होने लगती है।  hair removal creams में chemicals  होते हैं। हाइपोपिगमेंटेशन की समस्‍या भी आम होती है।

Chemicals  होने की स्थिति में अगर आप patch test  नहीं कराते हैं तो elergy and reaction होने का खतरा हमेशा बना रहता है। तो यदि आप इन सभी उपायों के अलावा एक बेहतर हेयर रिमूूूवर का विकल्‍प तलाश रहीं हैं तो आप  Electric hair remover  का इस्‍तेमाल कर सकती हैंं। electric hair remover आज कल काफी चलन में हैं और ये ट्रिमर से बहुत अलग हैंं।

इसको आप अपनी व्‍यस्‍त दिनचर्या में आसानी से इस्‍तेमाल कर सकती हैं। अब यह जानना भी जरूरी हो जाता है कि आप यह समझ सकें कि electric hair remover आपके लिये कितना उपयोगी हो सकता है।

How to get rid of female facial hair


क्‍यों Electric hair remover trending में है?

यह काफी चलन में है और इसका सबसे बड़ा फायदा यह है कि यह बालो को जड़ से खत्‍म करता है। जिन महिलाओं के upper lips hard होते हैं और यदि वे threading कराती हैं तो 3-4 दिन में ही ग्रोथ होने लगती है। और वैक्सिंग कराने से उनकी त्‍वचा पर  rashes और दाने निकल आते हैं। ऐसे में इलेक्ट्रिक हेयर रिमूूूवर बालों को जड़ से खत्‍म करता है।

इसीलिये जो mild hair होते हैं उनकी ग्रोथ कम या रुक जाती है और soft hair की ग्रोथ रूक जाती है। इससे आपकी त्‍वचा एकदम सॉफ्ट बनी रहती है। सबसे अच्‍छी बात तो यह है कि इसका कोई साइड इफैक्‍ट्स भी अभी तक सामने नहीं आया है। यह एक portable device है और कहीं भी ले जाया जा सकता है और आपको सैलून से छुटकारा मिल जाता है।   

एक electric hair remover खरीदने से पहले आपको निम्‍नलिखित बातों का ध्‍यान रखना भी अत्‍यंत आवश्‍यक होता है। 

Soft Skin  का बना रहना

रेजर  Razor  के इस्‍तेमाल से त्‍वचा कठोर हो जाती है क्‍योंकि रेजर जड़ से बालों को नहीं हटाता है। इलेेेेेक्ट्रिक हेयर रिमूवर जड़ से बालों को हटाने में कारगर होता है। इसके इस्‍तेमाल से आपकी त्‍वचा Soft skin  रहती है। और तो और यह सभी प्रकार की स्किन के लिये इस्‍तेमाल किया जा सकता है।

Lasts Long || लंबे समय तक के लिये useful

अब यह तो आप समझ ही गये हैं कि यह जड़ से बालों को हटाता है तो उनकी दोबारा ग्रोथ होने में थोड़ा सा समय भी लगता है। एक बार इस्‍तेमाल करने के बाद 14-15 दिन तक आराम से रह सकते हैं। सबसे खास बात तो यह है कि यह आपको हर तीसरे चौथे दिन के facial hair रिमूवर के झंझट से भी बचाता है।

Charging Facility चार्जिंग की सुविधा

इलेक्ट्रिक हेयर रिमूवर में charging  की सुविधा भी दी गयी होती है। इसे आप एक फोन की तरह चार्ज करके भी इस्‍तेमाल कर सकती हैं। कुछ  wireless electric hair remover for women से इसको इस्‍तेमाल करना और भी आसान हो जाता है।

Easy cleaning  आसानी से सफाई

आप यह जानते ही हैं कि Waxing strip को इकट्ठा करके रखना पड़ता है। Razor को बार बार साफ करके रखना पड़ता है परंतु electric Hair remover को बार बार साफ करने की जरूरत नहीं पड़ती है। इसको इस्‍तेमाल करके आप उसे twist करके उसके चेंबर को क्‍लीन कर सकते हैं। साबुन और पानी की मदद से इसको आसानी से साफ किया जा सकता है। 

और अंत में हम यही कहना चाहेंगे कि एक इलेक्ट्रिक हेयर रिमूवर का इस्‍तेमाल करने से पहले आप एक सौंदर्य विशेषज्ञ की सलाह अवश्‍य ले लें।

Also Read- Tinfal Hair Loss Medicated Treatment Solution Hair oil 60ML

Please follow and like us:
0
20
Pin Share20

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *