लता मंगेशकर ने मोटी रकम मिलने के बावजूद भी एक शादी में गाने से मना कर दिया था, ये थी असली वजह Lata Mangeshkar

Please follow and like us:
0
20
Pin Share20

लता मंगेशकर Lata Mangeshkar ने मोटी रकम मिलने के बावजूद भी एक शादी में गाने से मना कर दिया था, ये थी असली वजह 

लता मंगेशकर Lata Mangeshkar ने मोटी रकम मिलने के बावजूद भी एक शादी में गाने से मना कर दिया था, वजह जानकर सब लोग चौंक गये पर दीदी ने जो भी किया वह सोच समझकर ही किया था।

जीवन भर अपनी सुरीली आवाज से लाखों दिल जीतने वाली लता मंगेशकर अपने सिद्धांतों के लिए उतनी ही जानी जाती हैं जितनी कि उनकी गायन क्षमताओं के लिए। इतना कि उसने बड़ी रकम की पेशकश के बाद भी शादियों में गाने से इनकार कर दिया।

मुंबई में आयोजित पहले लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार समारोह में, उनकी बहन आशा भोसले ने खुलासा किया कि किसी ने उन्हें एक बार शादी के लिए आमंत्रित किया था।

Lata Mangeshkar
Lata Mangeshkar

उनके पास एक मिलियन डॉलर या पाउंड के टिकट थे। उन्होंने कहा कि वे आशा भोंसले और लता मंगेशकर को चाहते थे।

अपनी बहन से परामर्श करने के बाद, दिवंगत गायिका ने प्रतिनिधि से कहा कि वे किसी भी शादी में नहीं गाएंगी, भले ही उन्होंने 10 करोड़ रुपये की पेशकश की हो। वह व्यक्ति वास्‍तव में बहुत निराश हुआ था।

यह भी पढ़ें – ये हरकत करके पछता रहीं सीता माता, हो रही शर्मिंदा, मांगती फिर रही माफी हर जगह, Deepika Chikhaliya School Uniform Photo

आशा भोसले ने अपनी मृत्यु से छह महीने पहले बहन लता मंगेशकर से मिले उपहार का खुलासा किया। आशा ने यह भी याद किया कि कैसे लता ने हमेशा फिल्म उद्योग में गायकों के लिए काम किया।

उन्होंने सुनिश्चित किया कि गायकों का नाम रिकॉर्ड में दर्ज किया जाए – यह उनके प्रसिद्ध गीत ‘आएगा आने वाला’ के साथ पहली बार हुआ। आशा ने कहा कि लता का नाम भी पर्दे पर और फिर गायकों को रॉयल्टी मिली।

यह भी पढ़ें – Neobux Se Paise Kaise Kamaye 20$ Per Day? Neobux Kya Hai? Neobux Best PTC Website Kyo Hai?

आपको बता दें कि पीएम मोदी को लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार मिला है जिस पर उन्‍होनें खुशी जतायी और कहा कि वह इस साल रक्षाबंधन पर दीदी को बहुत मिस करेंगे।

गायिका ने बचपन की याद को भी याद किया और साझा किया कि लता ने एक बार उन्हें अपने माता-पिता के पैर धोने और पानी पीने के लिए कहा था। लता मंगेशकर ने 92 साल की उम्र में 6 फरवरी 2022 को आखिरी सांस ली थी।

Please follow and like us:
0
20
Pin Share20

Add a Comment

Your email address will not be published.