रहस्यमयी बुखार से North Korea में 6 लोगों की मौत, कहीं किसी और महामारी का इशारा तो नहीं? 

Please follow and like us:
0
20
Pin Share20

रहस्यमयी बुखार से North Korea में 6 लोगों की मौत, कहीं किसी और महामारी का इशारा तो नहीं? North Korea Fever

रहस्यमयी बुखार से North Korea में 6 लोगों की मौत, कहीं किसी और महामारी का इशारा तो नहीं? North Korea Fever

दोस्‍तों वैसे ही बीते दो सालों से पूरी दुनिया एक महामारी के दौर से गुजर रही है। इधर एक और समस्‍या उजागर हो गयी है। उत्तर कोरिया में कोरोना को लेकर हालात दिन प्रतिदिन खराब होते जा रहे हैं.

इसी गुरुवार को वहां दो साल में पहली बार कोरोना का एक मामला सामने आया था. जैसे ही यह मामला सामने आया वेसे ही राजधानी प्योंगयांग (Pyongyang) में सामने आए इस पहले मामले के बाद पूरे देश में लॉकडाउन लगा दिया था. इसके बाद से पूरे देश में कोरोना की दहशत है.

पर हालात यहीं नहीं रूके और अब वहां एक रहस्यमयी बुखार से 6 लोगों की मौत ने हड़कंप मचा दिया है. हालांकि राष्‍ट्रपति किम जोंग-उन (Kim Jong-Un) के अधिकारियों ने यह साफ स्‍पष्‍ट नहीं किया है कि उनके देश में कौन सा बुखार फैला है जिसकी वजह से ये मौतें हुईं हैं.

North Korea Fever
North Korea Fever

अब लाखों लोग आइसोलेशन में रहने को हैं मजबूर

सरकार के मुताबिक पूरे देश में करीब 1,87,000 लोगों में इस बुखार के लक्षण पाए जाने के बाद उन्हें आइसोलेट कर दिया गया है. ये ऑंकड़े की काफी डराने वाले हैं और इस रहस्यमयी बुखार ने लोगों में तनाव को और अधिक बढ़ा दिया है.

गुरुवार को पता चला था पहला मामला

गुरुवार को दो साल में पहली बार कोरोना संक्रमण का एक मामला सामने आया था. यह अपने आप में ही एक हैरत अंगेज बात है। इसी के साथ उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन (North Korean leader Kim Jong Un) ने पूरे देश में लॉकडाउन लगा दिया था.

हालांकि किम ने इसे नेशनल इमरजेंसी बताया था. साथ ही कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए अधिकारियों से कोविड गाइडलाइन (COVID-19 guidelines)को सख्ती से लागू करने का आदेश भी दे दिया था.


SIRIL Women's Lycra Full Elastic Saree Shapewear Petticoat
SIRIL Women’s Lycra Full Elastic Saree Shapewear Petticoat

कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी के मुताबिक बीते दो सालों की हाहाकार मचा देने वाली कोरोना महामारी की शुरुआत के दो साल बाद राजधानी प्योंगयांग में पहला कोरोना संक्रमित मिला था.

अब तनाव को देखते हुए यहां हाल ही में कुछ लोगों का कोविड टेस्ट हुआ. इसमें एक शख्स कोरोना के ओमिक्रॉन वेरिएंट (Omicron) से संक्रमित पाया गया और यह देखते ही इसके बाद मरीज को आइसोलेट कर दिया गया था.

Also Read – पढ़ें और भी रोच‍क कहानियां

Please follow and like us:
0
20
Pin Share20

Add a Comment

Your email address will not be published.