Sachcha Pyar Karne Wale Ladke : सच्चे प्यार करने वाले लड़के कैसे होते हैं?

Please follow and like us:
0
20
Pin Share20

सच्चे प्यार करने वाले लड़के कैसे होते हैं? Sachcha Pyar Karne Wale Ladke

Sachcha Pyar Karne Wale Ladke : क्या सच्चा प्यार करने वाले लड़के दुनिया में मिलते हैं ? कोई कैसे जान सकता है कि वह सच्चे प्यार में है या नहीं? कैसे पता करें कि लड़का सच्चा प्यार करता है?

सच्चे प्यार में व्यवहार कैसा होता है? सच्चा प्यार क्या होता है? सच्चा प्यार कैसे होता है? सच्चे प्यार में क्या होना चाहिए? सच्चा प्यार कैसा दिखता है? प्यार का सच्चा अहसास क्या होता है?

Sachcha Pyar Karne Wale Ladke
Sachcha Pyar Karne Wale Ladke

और भी ना जाने कितने ऐसे सवाल हैं जो हर वक्‍त हमारे दिमाग में छाये ही रहते हैं और इनका जवाब हम ढूढते रहते हैं पर मिलता कहीं पर भी नहीं है। तो आज हम इन्‍हीं सवालो का सटीक जवाब जानेंगे।

तो दोस्तों इस भाग दौड़ भरी जिंदगी में सच्चे प्यार करने वाले लड़कों के बारे में कुछ टिप्स जानते हैं –

आपको देखने से खुश होना

Sachcha Pyar Karne Wale Ladke
Sachcha Pyar Karne Wale Ladke

यदि लड़का एक लड़की को सच्चा प्यार करता है। तो उस लड़की को देखते ही उसके चेहरे पर स्माइल आ जाएगी। वह बहुत खुश नजर आएगा ऐसा प्यार शुद्ध होता है। सच्चा होता है। इसमें कोई छल कपट और स्वार्थ नहीं होता है।

लड़की की हर पसंद को अपनाना

pink dress hot girl

जो लड़का किसी लड़की को सच्चा प्यार करता है। तो वह लड़की की हर पसंद को अपना लेगा। वह हर परिस्थिति में लड़की को प्यार करता है।

दिखावा न करना

backless blouse

ऐसा लड़का कभी दिखावा नहीं करता है। वह लड़की की दिल खोलकर मदद करता है। वह जो भी लड़की को देता है। उसे वापस नहीं मांगता। वह हमेशा उस लड़की को कुछ ना कुछ देना ही चाहेगा।

लड़की की इज्जत करना

Sachcha Pyar Karne Wale Ladke
Sachcha Pyar Karne Wale Ladke

यदि कोई लड़का किसी लड़की को प्यार करता है। तो वह उस लड़की की इज्जत भी करेगा हमेशा उसका सम्मान करेगा। छोटी-छोटी बातों को लेकर कभी लड़की को परेशान नहीं करेगा।

गलत काम नहीं करेगा

kam vali bai

जो लड़का किसी लड़की को सच्चा प्यार करता है। ऐसा लड़का कभी उस लड़की के साथ गलत काम नहीं करेगा। क्योंकि वह उस लड़की को देखने मात्र से ही खुश है। वह उस लड़की के पास होने की उपस्थिति से ही अच्छा फील करेगा। ऐसा प्यार शरीर आकर्षण का नहीं बल्कि मन का सच्चा प्रेम होता है।

करियर पर ध्यान देना

hot girl babes in saree deep navel

यदि लड़का किसी लड़की को सच्चा प्यार करता है। तो वह हमेशा अपने करियर को लेकर सचेत रहेगा। क्योंकि वह हमेशा अपने प्यार को खुश देखना चाहेगा। जिसके कारण वह अपना करियर बनाना चाहेगा। और वह हमेशा अपने करियर पर सबसे ज्यादा ध्यान रखेगा।

लड़के को इग्नोर करने पर

village bhabhi in blue saree hot

यदि आप किसी वजह से लड़के को इग्नोर करती है। कुछ दिनों के लिए आप उससे दूरी बना लेगी तो लड़का आपसे नाराज हो जाएगा गुस्सा हो सकता है। लेकिन यह गुस्सा ज्यादा समय तक नहीं रहेगा जल्दी ही वह मान जाएगा। क्योंकि वह आपसे सच्चा प्रेम करता है और वह आपके बिना नहीं रह सकता हैं।

आपके साथ बातें शेयर करना

Sachcha Pyar Karne Wale Ladke
Sachcha Pyar Karne Wale Ladke

यदि लड़का आपके साथ बात करने मे अच्छा फील करता है। तरह-तरह की फालतू की बातें करता है। और उसको आपके साथ बातें करने में अच्छा लग रहा है। तो वह आपसे प्यार करता है। क्योंकि ऐसी बातें दुनिया भर की केवल आपके साथ ही करेगा। क्योंकि वह आपको प्यार करता है। और बहुत सारी बात मन की बातें कोई अपने के साथ ही शेयर करता है किसी दूसरे के साथ नहीं।

दोस्तो में आपकी बुराई न करना

girl gym workout hot

लड़का यदि आपको सच्चा प्यार करता है तो, जब उसके दोस्त आपके बारे में उससे बातें करेंगे और उस वक्त आप वहां पर नहीं होगी। तो आपके पीछे वह आपकी बुराई कभी नहीं करेगा। वह अपने दोस्तों में आपकी बुराई नहीं करना पसंद करता है। और किसी से आपकी बुराई सुन भी नहीं सकता है।

हमेशा आपकी सलाह लेना

village bhabhi exposing hot green blouse choli

यदि लड़का किसी लड़की को प्यार करता है। तो वह हर चीज में अपनी हर पसंद में लड़की की सलाह लेगा वह उस लड़की की सलाह के बिना कोई काम नहीं करेगा। उसकी सलाह को वह बहुत महत्व देगा।

काम वासना से दूर रहना

Sachcha Pyar Karne Wale Ladke
Sachcha Pyar Karne Wale Ladke

जो लड़का हमेशा आपके साथ रहकर काम वासना से दूर रहता है। वह हमेशा अच्छी-अच्छी बातें करता है। जो आपको गंदी नजरों से नहीं देखता ऐसा लड़का ही आपको सच्चा प्रेम कर सकता है। क्योंकि प्रेम शरीर से नहीं बल्कि दो आत्माओं का मिलन होता है। दो मन का मिलन होता है। उन दोनों के मिलने मात्र से उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। उनको ऐसा लगेगा जैसा उनको सब कुछ मिल गया है। इससे ज्यादा खुशी दुनिया में और कोई है ही नहीं। ऐसे प्रेम में काम वासना दूर-दूर तक नहीं रहती है। ऐसे लड़के और लड़की शादी से पहले किसी प्रकार का गलत काम नहीं करते हैं। तो समझ लेना कि ऐसे दो प्रेमी सच्चा प्यार करते हैं।

लड़की पर भरोसा करना

girl orange top cleavage deep neck

यदि लड़का लड़की पर भरोसा करता है तो ऐसा लड़का लड़की को सच्चा प्रेम करता हैं। क्योंकि कोई भरोसा उसी इंसान से करता है,जो उसके बेहद करीब होता है। जो उसका अपना होता है।

किसी चीज के लिए बाध्य नहीं करना 

girl hot in black saree navel deep blouse cut

सच्चा प्रेम करने वाला लड़का लड़की के साथ किसी प्रकार की जबरन नहीं करता है। वह लड़की को किसी भी चीज को मानने के लिए बाध्य नहीं करेगा। बल्कि वह लड़की की इच्छा का सम्मान करेगा।

खुद से ज्यादा आपकी केयर करना 

Sachcha Pyar Karne Wale Ladke

जो लड़का आपको सच्चा प्रेम करेगा वह खुद से ज्यादा आपकी केयर करेगा। जब भी आपको छोटा सा कष्ट या दुख होगा तो आपको प्रेम करने वाले को सबसे ज्यादा कष्ट और दुख होगा। और उसको आप का एहसास होगा। वह तड़पेगा और वह आपकी केयर करेगा देखभाल करेगा। आपकी छोटी-छोटी समस्याओं में आपका ध्यान रखेगा।

भविष्य के सपने साथ संजोते हैं

girl cute smile cleavage sexy hot

सच्चे प्रेम करने वाले दो प्रेमी भविष्य के बारे में प्लानिंग साथ में बनाते हैं। भविष्य के सपने दोनों मिलकर और साथ में देखते हैं।

सच्चा प्यार हमेशा लॉयल होता है

Green suit boobs bhabhi

सच्चा प्यार हमेशा लॉयल होता है। वह कभी भी आपको धोखा नहीं देगा हमेशा। वह केवल आपको ही प्यार करेगा।

सच्चा प्यार वो अमृत है जो हमारे जीवन को खुशहाल और रंगीन बना सकती है. लेकिन अगर सच्चे प्यार का गलत फायेदा उठाया जाये तो वही अमृत विष बनकर जीवन को बर्बाद कर सकता है. बदलते ज़माने के साथ प्यार का मतलब भी बदलता जा रहा है. आज कल लोग आकर्षण को ही प्यार समझ बैठते हैं और फिर जब वो आकर्षण खत्म होता है तो प्यार भी खत्म हो जाता है. फिर वो एक दुसरे को प्यार में धोखा देते हैं.

village girl bathing in river hot

प्यार को खेल बनाकर लोग एक दुसरे के फीलिंग्स के साथ खेल रहे हैं. इसलिए प्यार करने से पहले आपको ये जानना जरुरी है की सच्चा प्यार किसको कहते हैं और सच्चा प्यार कैसे पता करें?

सच्चा प्यार दो दिलो का मेल है जो आसानी से जुड़ जाता है पर आसानी से ख़त्म नहीं होता है. प्यार एक खुबसूरत एहसास है जो दो लोगो को गहराई से एक दुसरे से जोड़ता है. ये कुदरत का दिया हुआ एक ऐसा नायब तोहफा है जो जिंदगी में एक बार सभी को मिलता है.

disha patani red bikini hot mirror

सच्चा प्यार भगवान का दिया हुआ वरदान है जो हमारे सरल जीवन में उमंग और उल्लास के हर रंग भर देता है. प्यार दिल की आवाज़ है जिसे सिर्फ दिल की धड़कन से ही महसूस किया जा सकता है.

सच्चे प्यार में बहुत ताकत होती है जिसमे दुनिया से लड़ने की शक्ति होती है. प्यार एक नशा है जिसमे एक बार हम खो गए तो वापस आने का दिल नहीं करता. अगर वो पास ना हो तो उसकी यादें हमेशा आती रहती है. बार बार उसका चेहरा आँखों के सामने नज़र आता है.

Sachcha Pyar Karne Wale Ladke
Sachcha Pyar Karne Wale Ladke

उसकी बातें याद कर अकेले में ही चेहरे पर मुस्कान आ जाती है. हम उस इंसान में पूरी तरह से खो जाते है. हर वक़्त उसकी फ़िक्र सी होने लगती है. अगर एक दिन भी उससे ना मिले या उससे बात ना हो पाए तो मन में कई तरह के सवाल आने लगते हैं.

सच्चा प्यार कभी ख़त्म नहीं होता, अगर आपका प्यार सच्चा है तो वो वक़्त के साथ गहरा होता चला जाता है. प्यार का रिश्ता पहले से और भी मजबूत हो जाता है. सच्चा प्यार जिंदगी जीने का नजरिया बदल देता है.

सच्चा प्यार कैसे होता है?

desi bhabhi staring black blouse top

सच्चा प्यार हमेसा दिल से होता है. जब हमें सच्चा प्यार होता है तो हमारी पूरी दुनिया बदल जाती है. प्यार में हर चीज खुबसूरत हो जाती है. प्यार में पड़ने के बाद हमारे साथ काफी कुछ ऐसा होता है जो हमने पहले कभी महसूस नहीं किया होता.

प्यार की फीलिंग बहुत ही खुबसूरत होती है जो इसे करता है उसे ही इसका एहसास होता है. सच्चा प्यार करने वाले लोगों के चेहरे पर एक अलग सी खुशी चमकती है. उनके होठों पे हमेशा मुस्कान होती है. ऐसा लगता है की मानों उन्हें पूरी दुनिया की खुशी मिल गयी है.

thin girl hot smile

सच्चा प्यार करने वाले आशिक का दिल हर पल यही चाहता है की उसके महबूब का दीदार होता रहे. ये सच है की जब हम किसी को अपने दिल में जगह दते हैं तो वो हमारे दिल के करीब हो जाता है इसलिए बार बार बस अपने प्यार से मिलने की तमन्ना होती है.

सच्चा प्यार का एहसास इतना गहरा होता है की प्यार में पड़े लोग सोते वक़्त हसीन सपने देखने लगते हैं. सपने इतने खुबसूरत होते हैं की उन्हें हकीकत में बदलने की चाहत सी होने लगती है.

hot girl money

रोमांटिक फिल्मे और गाने देख कर ऐसा लगता है की वो हमारे लिए ही बनाये गए हैं. फिल्मो की कहानी अपने प्यार की कहानी जैसे लगने लगती है. प्यार की शायरी पढना भी अच्छा लगने लगता है. शायरी के जरिये हर दिन अपने प्यार का इजहार करने का तरीका तो सभी अपनाते हैं.

कुछ ऐसा होता है प्यार जिसमे बस आप डूबता चले जाते हैं. ऐसी खुशी वैसे ज्यादातर पहले प्यार में ज्यादा होती है जहाँ सब कुछ गुलाबी सा लगने लगता है और आपको हर चीज खुबसूरत नज़र आती है.

bhabhi smile boobs curve figure

सच्चा प्यार क्यों होता है?

एक सच्चा प्यार ज़िन्दगी को खुबसूरत और रोमांचक बना देता है. दुनिया के सभी जिव जंतु को प्यार की जरुरत होती है, बिना प्यार के ये दुनिया ख़त्म हो जाएगी. इसलिए हम सभी को जिंदगी में कभी ना कभी प्यार जरुर होता है.

sexy bhabhi

प्यार में हमारा दिल चाहता है की हम किसी ख़ास के साथ अपना सुख दुःख बाँटे, अपना स्नेह और प्यार बाँटे. इंसान का स्वाभाव ही ऐसा होता है की अगर उसे कोई पसंद आता है तो उसके साथ वो अपनापन महसूस करने लगता है.

सच्चा प्यार एक दुसरे को देखने मात्र से नहीं बल्कि एक दुसरे को समझने और जानने से होता है. सच्चे प्यार को करने और जताने में जल्दबाजी नहीं होती है. सच्चे प्यार में एक दुसरे का भरोसा और सम्मान किया जाता है.

Red hot bhabhi

सच्चे प्यार का अंजाम अच्छा हो या ना हो, इसमें मंजिल मिले ना मिले, वो अमर हो जाता है पर ख़त्म नहीं होता. इसमें एक दुसरे का साथ निभाना, सुख दुःख में साथ रहना, मुश्किल समय में साथ रहना होता है. अगर प्यार सच्चा है तो आपका मन, दिल और एहसास सब एक हो जाता है.

सच्चे प्यार की निशानियाँ

hot girl saree

जब हम प्यार में होते हैं तो बहुत सी चीजें हमें महसूस होती है जिसे हम प्यार की निशानी समझते हैं. यहाँ में उन्ही में से कुछ ऐसे प्यार की भावनाओ के बारे में बताने जा रही हूँ जिसे आपने भी जरुर महसूस किया होगा.

जब हम प्यार में होते हैं तो हम अपने ही ख्यालों की दुनिया में हर वक़्त खोये रहते हैं. उस वक़्त हमें पता भी नहीं चलता की हमारे आस पास क्या हो रहा है.

Gunjan Aras Hot Boobs Cleavage

प्यार में तड़प सी महसूस होती है. ऐसा लगता है की कुछ तो अधुरा है जिसकी कमी सी खल रही है. ऐसा तब होता है जब आपका प्यार आपसे दूर होता है.

जब हम उस व्यक्ति का नाम सुनते हैं तो पुरे शरीर में खुशी की लहर दौड़ने लगती है मनो जैसे बेजान सी शारीर में जान आ गयी हो.

रातों को नींद तक उड़ जाती है बस उस व्यक्ति का ही ख्याल बार बार आता रहता है.

anveshi jain red blouse hot boobs

जब वो सामने ना हो तो उससे बहुत सारी बातें करने को मन करता है लेकिन जैसे ही वो सामने आ जाता है तो होंठ सिल जाते हैं एक शब्द भी बड़ी मुश्किल से निकलता है.

जब आप उसकी हर बचकानी हरकतों को पसंद करने लगते हैं तो समझ जाइये की आप उससे बहुत प्रेम करते हैं.

Sachcha Pyar Karne Wale Ladke

अचानक से हम भगवान की पूजा करने लगते हैं, मंदिर मस्जिदों के चक्कर काटने लगते हैं और हर दुआ हर प्राथना में उस व्यक्ति की खुशी की कामना करते हैं.

सच्चा प्यार कैसे पता चलता है?

अगर आपको आकर कोई लड़का या लड़की कहे की वो आपसे सच्चा प्यार करता/करती है, तो आपको इस बात का पता लगाना बहुत ही ज्यादा जरुरी है की क्या उसका प्यार सच्चा है या झूठा. प्यार उससे करो जो सच्चा हो.

Sachcha Pyar Karne Wale Ladke
Sachcha Pyar Karne Wale Ladke

वैसे आज के ज़माने में सच्चा प्रेम करने वाले बहुत ही कम देखने को मिलते हैं फिर भी अगर आप को उस व्यक्ति के प्यार में कुछ ऐसे लक्षण दिख जायें जिससे आपको ये यकीन हो जाये की उसका प्यार आपके लिए सच्चा है तो उसे अपनाने में बिलकुल भी देरी ना करे.

Sachcha Pyar Karne Wale Ladke
Sachcha Pyar Karne Wale Ladke

सच्चा प्यार जानने के तरीके तो बहुत हैं लेकिन उसके लिए आपको उस व्यक्ति के साथ थोडा समय बिताना पड़ेगा जिससे की आपको पता चल सके की उसके लिए सच्चे प्यार की परिभाषा क्या है. उसके दिल में प्यार की भावना कैसी है- अच्छी है या बुरी.

Sachcha Pyar Karne Wale Ladke

ऐसा नहीं है की सिर्फ आप दुसरे के प्यार की परीक्षा लो, यहाँ पर मै जिन तरीको के बारे में बताउंगी उससे आपको ये भी पता चलेगा आपका प्यार जो है वो भी सच्चा है या सिर्फ एक आकर्षण है.

जो सच्चा प्यार करते हैं उसे अपने साथी से कोई उम्मीद नहीं होती, वो अपने साथी को बिना किसी शर्त के स्वीकार करते है. जो प्यार अपने स्वार्थ के लिए हो वो प्यार सच्चा नहीं होता.

Sachcha Pyar Karne Wale Ladke
Sachcha Pyar Karne Wale Ladke

अपने साथी को खुश देखकर आपके सारी तकलीफे और दिन भर की पूरी थकान दूर हो जाये तो वो है सच्चा प्यार.

सच्चा प्यार आपको खुश करने के लिए बड़ा त्याग करने के लिए हमेशा तैयार रहता. इस बात की भनक तक भी पड़े बिना जो अपने साथी के लिए त्याग देता है वो सच्चा प्यार करता है.

Sachcha Pyar Karne Wale Ladke
Sachcha Pyar Karne Wale Ladke

प्यार में जलन की भावना नहीं होती. अगर आपका साथी आपसे करियर में अच्छा हो या अपने दम पर उसने कुछ हासिल किया हो जो आपको अभी तक नहीं मिला तो सच्चा प्यार करने वाला अपने साथी से जलन नहीं करता बल्कि उसको दिल से स्वीकार करता है.

Sachcha Pyar Karne Wale Ladke
Sachcha Pyar Karne Wale Ladke

सच्चा प्यार कभी कभी आपको दर्द दे सकता है इसका मतलब ये नहीं है की वो आपसे प्यार नहीं करता. जहाँ प्यार होता है वहां थोड़ी बहुत नोंक झोंक तो होती ही है, लेकिन इसके साथ साथ सच्चा प्यार आपकी रक्षा भी करता है.

सच्चा प्यार आपके दुःख तकलीफ़ को बिना कहे ही समझ जाता है. अगर आप किसी चीज से परेशान है या दुखी हैं तो आपका साथी आपको उस हाल में देख नहीं सकता.

Sachcha Pyar Karne Wale Ladke
Sachcha Pyar Karne Wale Ladke

भले ही वो खुद किसी मुसीबत में हो लेकिन वो आपकी सहायता जरुर करेगा और आपके तकलीफ को अपनी तकलीफ समझ कर उसे सुलझाने का प्रयास करेगा.

प्यार बाँध कर नहीं रखता. जिस प्यार में आजादी नहीं होती वो प्यार ज्यादा दिन तक नहीं टिकता. सच्चे प्यार का अर्थ है अपने साथी को पूरी आजादी देना. इसमें रोक टोक नहीं होना चाहिए.

Sachcha Pyar Karne Wale Ladke
Sachcha Pyar Karne Wale Ladke

सच्चा प्यार हमेशा अपने साथी पर विश्वास करता है. ये आपके फैसले और कार्यों पर भरोसा करता है और आपके प्रति हमेसा सकारात्मक रहता है. जहाँ शक की गुंजाईश होती है वहां प्यार मर जाता है.

Sachcha Pyar Karne Wale Ladke
Sachcha Pyar Karne Wale Ladke

सच्चे प्यार को दो शब्दों में बयान नहीं कर सकते है और ना ही प्यार की कोई परिभाषा है. ये शब्द्विहीन है इसे सिर्फ महसूस किया जा सकता है.

Sachcha Pyar Karne Wale Ladke
Sachcha Pyar Karne Wale Ladke

सच्चा प्यार इंसान को कहीं भी किसी भी अवस्था में हो सकता है. प्यार गरीबी या अमीरी, धर्म-जाती और रंग-रूप नहीं देखता है, ये तो सिर्फ प्यार देखता है.

आपकी इसके बारे में जो भी राय हो उसे नीचे दिये गये कॉमेण्ट सेक्शन में अवश्य लिखें। साथ हमारे फेसबुक पेज को लाइक कॉमेण्ट और सब्सक्राइब व शेयर करना ना भूलें। इस पोस्ट‍ को ज्यादा से ज्यादा लोगों के साथ शेयर अवश्य‍ करें। धन्यवाद।


Also Read – पढ़ें और भी रोच‍क कहानियां

Also Readमनोरंजन की बेहतरीन खबरें

Please follow and like us:
0
20
Pin Share20

Add a Comment

Your email address will not be published.