Zebronics Jukebar 3820A Pro खरीदने लायक है भी या नहीं? || Zebronics Jukebar 3820A Pro Honest Review In Hindi

Please follow and like us:
0
20
Pin Share20

Zebronics Jukebar 3820A Pro खरीदने लायक है भी या नहीं? || Zebronics Jukebar 3820A Pro Honest Review In Hindi

Zebronics Jukebar 3820A Pro Honest Review In Hindi || Best Soundbar without Subwoofer || Best Soundbar in India 2022

Zebronics Jukebar 3820A Pro Review In Hindi
Zebronics Jukebar 3820A Pro Review In Hindi

दोस्‍तों दुनिया हर तरह की साउण्‍डबार मिल जायेेंगी और सब की अपनी विशेषता होती है। पर सोलो साउण्‍डबार कैटेगरी के अंदर बेस्‍ट सोलो साउण्‍डबार ले पाना भी आसान नहीं है।

इसीलिये आज हम बात करने वाले हैं  Zebronics ZEB-Jukebar 3820A PRO साउण्‍डबार के बारे में। हम यह देखेंगे कि Is Zebronics ZEB-Jukebar 3820A PRO really the best solo soundbar in India or not.


Zebronics ZEB-Jukebar 3820A PRO with Alexa built-in, English/Hindi, BT, Powerful Soundbar 80W RMS, smart App control, music streaming, advanced dual far-field mics, inbuilt dual sub, HDMI ARC, Optical


Zebronics Jukebar 3820A Pro Review In Hindi
Zebronics Jukebar 3820A Pro Review In Hindi

Buy At Amazon

Looks and Aesthetics

इस साउण्‍डबार के फ्रण्‍ट और टॉप पर आपको मेटल की ग्रिल मिलती है। इसके अलावा आपको Piano black finish मिलती है दोनों ही साइण्‍ड्स में। टॉप साइड पर मिलते हैं tactile buttons.

ये बटन बहुत ही सॉफ्ट टच के सा‍थ आते हैं। पर जो चीज इस साउण्‍डबार को बहुत ही खास बनाती है वह है इसके upward firing speakers. Driver size की बात करें तो आपको मिलते हैं 2 x 2.75 Inch Drivers and 2 x 1.73 Inch Drivers.

अगर जेब्‍रॉनिक्‍स की माने तो वो बोलते हैं कि आपको इसके अंदर 2 subwoofers inbuilt मिलते हैं पर सच तो यही है कि वो सबवूफर्स हैं ही नहीं बल्कि नॉर्मल स्‍पीकर्स ही हैं।

ये low nodes को बहुत ही अच्‍छे तरीके से produce कर रहे हैं और एक तरीके से सबवूफर्स की तरह ही काम करते हैं।



Connectivity Options

अगर बात connectivity options की करें तो आपको मिलते हैं 1 HDMI ARC, Optical, Aux and USB ports.

अगर आपके मन में यह आता है कि इस साउण्‍डबार को आपको wall mount करना है तो आपको कम्‍पनी की तरफ से 2 metal connector wall mount clip भी दी जाती हैं।

सके अलावा आपको एक fully functional remote control with great build quality भी देखने को मिलता है।

रिमोट कण्‍ट्रोल का जो सबसे अच्‍छा फीचर है वह है volume control के साथ साथ bass and treble control button भी provide करना।



Audio Signature

अगर बात करें ऑडियो टेस्‍ट की तो आपको इसके अंदर बहुत ज्‍यादा bass सुनने को नहीं मिलती है। पर आप अपने मन में एक बात बैठा लें कि बिना सबवूफर्स के साउण्‍डबार में आपको कभी भी बहुत ही बढिया क्‍वालिटी की bass सुनने को नहीं मिलेगी।

यह एक कड़वी सच्‍चाई ही है जिसे आपको स्‍वीकार करना ही होगा। पर फिर भी जितनी भी bass आपको इस साउण्‍डबार के अंदर मिल रही है वह इसके ड्राइवर्स की क्षमता से कहीं अधिक ही है जो कि बहुत ही अच्‍छी बात है।

अब ऐसा संभव इसलिये भी है क्‍योंकि इस साउण्‍डबार के ड्राइवर्स के अंदर जो power distribution की गयी है वह इतने शानदार तरीके से की गयी है कि ड्राइवर्स सबवूफर्स की तरह ही काम करते हैं।



Bass Test

अब एक टेक्निकल बात कर लेते हैं। दोस्‍तों low and high nodes तो ठीक है पर mids को balance करने के लिये आपको उस frequency range पर power distribution बहुत ही effective तरीके से करना होता है ताकि एक शानदार आउटपुट मिल सके।

अगर कोई भी साउण्‍डबार ऐसा नहीं कर पाती है तो आपको bass and vocals में perfect integration नहीं मिलेगा और दोनों ही अलग अलग सुनाई देंगे।

इस साउण्‍ड बार के अंदर आपको vocals के अंदर से भी bass सुनाई देगा। पर जेबरॉनिक्‍स की इस साउण्‍डबार में आपको यह प्रॉब्‍लम नहीं होगी और यही एक सोलो साउण्‍डबार की सबसे बड़ी खासियत होती है।



Best For Who?

दोस्तों अगर आपको पंजाबी सॉन्‍ग या rock or hard music पसंद है तो आपको बता देना चा‍हते हैं कि यह साउण्‍डबार आपके लिये नहीं है।

पर अगर आपको पसंद है soft music, गजल और आपको बस अपने टीवी के साथ लगाकर बस डाइलॉग को ही enjoy करना है तो यह one of the best solo soundbar in India है जो कि आपका काम काफी आसान कर देगी।

यह आपको dialogue को सुनने मे काफी मदद करेगी।



Mids And Dialogue Quality

अगर बात करें ऑडियो सिग्नेचर के बारे में तो आपको dark audio signature मिलेगा जो कि इसके ड्राइवर्स के कारण ही संभव हो पाया है।

Jazz music lovers के लिये तो यह solo soundbar best है। Mids को इतने अच्‍छे तरीके से balance किया गया है कि आपको एक बढि़या साउण्‍डबार के लगभग सभी फीचर्स देखने को मिल ही जाते हैं।

अगर आप चाहते है कि टीवी के डाइलॉग्स और भी अच्‍छे तरीके से सुनाई देने लगें तो फिर तो यह साउण्‍डबार आपके लिये ही बनायी गयी है। जिन लोगों के पास सबवूफर्स रखने की जगह नहीं होती है वे लोग इस साउण्‍डबार को ले सकते हैं।



Amazon Alexa Support

इस साउण्‍डबार के अंदर आपको Amazon alexa support मिलेगी जिसे काफी आसानी से integrate किया जा सकता है।

इसके लिये आपको playstore या appstore से Zebronics app download करना है और उसके बाद एप से अपने साउण्‍डबार को पेयर कर देना है फिर उसके बाद आप अपने स्‍मार्टफॉन के द्वारा ही आप उसे कण्‍ट्रोल कर पायेंगे।

इस साउण्‍डबार के अंदर 2 far field microphone दिये गये हैं जो कि काफी अच्‍छे तरीके से काम करते हैं। आप 10 फीट तक की दूरी से भी साउण्‍ड को proper तरीके से सुन सकते हैं।

पर सिर्फ इसी फीचर की वजह से इस साउण्‍डबार को न खरीदें बल्कि यह देखें कि जो ऑडियो सिग्‍नेचर आपको पसंद है यह उसके अनुसार काम कर रही है या नहीं।



Disclaimer

We have expressed our personal views on the products featured in this article and others may have different opinions on these products.

We take no responsibility for any details and/or specifications/features discussed in this article.

We have no intention to convince for or against any product or brand, please be advised before making any purchase decision.

Please follow and like us:
0
20
Pin Share20

Add a Comment

Your email address will not be published.